Connect with us

झाबुआ

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर नगरपालिका द्वारा शहर में निकाली गई स्वच्छता महारैली… .. प्लास्टिक बेन को लेकर भी दी समझाईश………………. आजाद चौक पर स्वच्छता एवं मतदान की दिलवाई शपथ ……..

Published

on

झाबुआ। देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष में 2 अक्टूबर, बुधवार सुबह नगरपालिका कार्यालय झाबुआ से स्वच्छता महा रैली एवं प्लास्टिक बेन को लेकर समझाईश अभियान संचालित किया गया। इस भव्य रैली का नेतृत्व नपा सीएमओ एलएस डाेडिया, नगरपालिका के स्वास्थ्य अधिकारी यूनूसउद्दीन कुरैशी एवं सेनेट्री प्रभारी (स्वच्छता) कमलेश जायसवाल ने किया। इस दौरान गांधी चौराहे पर गांधीजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ आजाद चौक पर भी विशेष कार्यक्रम हुआ।

यह महारैली नगरपालिका कार्यालय से बुधवार सुबह आरंभ हुई। जिसमें सबसे आगे नेतृत्व करते हुए स्वास्थ्य अधिकारी श्री कुरैशी, सेनेट्री प्रभारी श्री जायसवाल के साथ सहायक स्वच्छता निरीक्षक टोनी मलिया चले। रैली के आगे सफाई कर्मचारी अपने गणवेश में सफाई करते हुए शामिल हुए। इसके पीछे सफाई वाहन में सड़कों पर फैला कूड़ा-कचरा अलग–अलग डिब्बों में एकत्रित करने के साथ ही एलाउसं कर भी लोगों को अपने घर-आंगनों में सफाई रखने, नाले-नालियों एवं सड़कों तथा खुले स्थानों पर कूड़ा-कचना ना फैंकने और गंदगी नहीं फैलाने के साथ विशेष रूप से केंद्र सरकार के 2 अक्टूबर से सिंगल यूज प्लास्टिक बेन के अभियान के तहत शहरवासियांं को रैली के दौरान ही समझाईश दी गई वे प्लास्टिक का उपयोग अब ना करे, अन्यथा प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जाएगी।

बड़ी संख्या में सफाई कर्मी हुए शामिल

रैली के बड़ी संख्या में नगरपालिका के अधिकारी-कर्मचारियों के साथ सफाई कर्मचारी अपने गणवेश में स्वच्छता सबंधी एवं प्लास्टिक बेन संबंधी तख्तीयां एवं बेनर लेकर चले। रैली के बस स्टेंड से गांधी चौराहे पर पहुंचने पर यहां महात्मा गांधी की प्रतिमा पर सभी ने माल्यार्पण किया। रैली आगे बढ़ते हुए गांधी चौराहे से मेन बाजार, थांदला गेट, बाबेल चौराहा से आजाद चौक पहुंची। उक्त आयोजन में सकल व्यापारी संघ से अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर, सचिव पंकज जैन मोगरा, उपाध्यक्ष कमलेश पटेल, सह-सचिव हरिश शाह लालाभइ्र्र आदि ने भी सहभागिता की।

स्वच्छता पर नृत्य प्रस्तुत किया

यहां मंच पर प्राथमिक शाला कलसिंह फलिया कालापीपल, शासकीय कन्या उमा विद्यालय झाबुआ एवं शासकीय कन्या परिसर झाबुआ की छात्राओं ने स्वच्छता संबंधी सुंदर नृत्य प्रस्तुत किए एवं प्रार्थना के साथ स्थानीय भाषा में नृत्य किया। पूरा कार्यक्रम श्रीमती अन्नू भाबर, श्रीमती भूरिया, नीतू कटारा, भारती भाटी, शरमा भूरिया, सायदा चौहान ने तैयार किया।

यहां नगरपालिका सीएमओ एलएस डोडिया ने उपस्थित सभीजनों को स्वच्छता संबंधी शपथ दिलवाई वहीं उत्कृष्ट उमा विद्यालय प्राचार्य श्रीमती आयशा कुरैशी ने आगामी विधानसभा उप-चुनाव के तहत 21 अक्टूबर को होने वाले मतदान में 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी व्यक्तियों से आवश्यक रूप से मतदान करने हेतु संकल्प दिलवाया। अंत में आभार नपा के सेनेट्री प्रभारी कमलेश जायसवाल ने माना।

नगर पालिका सीएमओ एलएस डोडिया द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान अंतर्गत …सारे काम छोड़ ….दो सबसे पहले वोट दो …….द्वारा सेल्फी प्वाइंट पर आमजन को 21 अक्टूबर को मतदान करने की अपील की |

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ2 hours ago

पेंशनर्स के प्रति हमारे दायित्वों के प्रति समर्पित रहे -शांति वसुनिया
जिला कार्यकारिणी की बैठक संपन्न

झाबुआ17 hours ago

नागरिक सहकारी बैंक झाबुआ का वार्षिक व्यापक सम्मेलन संपन्न****

झाबुआ17 hours ago

डॉ.अंजना मुवेल “नारी अस्मिता श्रेष्ठ साहित्य सम्मान” से सम्मानित* 

झाबुआ17 hours ago

जिला जन सम्पर्क केे आईने से***** 2 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित****पशु घर गिरने से मृत दो गायों के प्रकरण में 77000 से अधिक आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत****खुशियों की दास्ता साइबर तहसील परियोजना से घर बैठे अरबाज का नामांतरण आसानी से हो गया

अलीराजपुर19 hours ago

अलीराजपुर – खट्टाली के ग्राम बलदमुंग के भीलफलिया का ममाला , बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!