Connect with us

झाबुआ

झाबुआ में हर्षोल्लास से मनाया गया गोपाष्टमी पर्व………… गौ सेवक व समाजसेवियों का हुआ सम्मान

Published

on

झाबुआ~ नगर में बड़े ही हर्षोल्लास और भक्ति भाव से गोपाष्टमी का पर्व मनाया गया । धर्मसम्राट ब्रह्मलीन अनंत विभूषित दंडी स्वामी श्री मोहनानंद सरस्वती जी महाराज के भक्तों द्वारा नगर के प्रसिद्ध देवझिरी तीर्थ स्थल पर गोपाष्टमी का सुंदर भक्तिमयय कार्यक्रम आयोजित किया गया ।
गोपाष्टमी और श्री कृष्ण गौ सेवा सदन ,देवझिरी गौशाला के 11वे स्थापना दिवस के पावन पर्व पर श्रद्धालु भक्तों द्वारा यहां पूर्ण श्रद्धा व भक्ति भाव से गायों का पूजन किया गया । पंडित गणेश प्रसाद उपाध्याय द्वारा गौशाला की गायों का मंत्रोच्चार के साथ विधिवत पूजन करवाया गया । इस अवसर पर धर्म एवं समाज सेवा के क्षेत्र में अपने श्रेष्ठ सेवा कार्यों से समाज को लाभान्वित करने के लिए शाल, श्रीफल व पुष्पहार से श्रीमती नलिनी बैरागी,श्रीमती नीता घुमरे, हरीश शाह ,प्रकाश पड़ियार व प्रीतेश शाह आदि समाजसेवियों का विशेष सम्मान किया गया । साथ ही सेवा व धर्म प्रसार के लिए श्रेष्ठ कार्य करने वाले युवा संगठन अभ्युदय ग्रुप का भी विशेष सराहना के साथ सम्मान किया गया । वही गौशाला के सेवक दंपत्ति का भी उपस्थित भक्तों ने पुष्पहारो से सम्मान किया ।गोपाष्टमी के इस गौ पूजन कार्यक्रम में यहां बड़ी संख्या श्रद्धालु भक्त उपस्थित हुए तथा सभी ने गौ सेवा के लिए कार्य करने का संकल्प लिया । कार्यक्रम के अंत में उपस्थित भक्तों ने यहां देवझिरी तीर्थ स्थित अविरल बहती नर्मदा की जलधारा के साथ भगवान महादेव के दर्शनों का भी लाभ लिया ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ3 hours ago

सेवा भारती द्वारा संचालित जनजातीय सशक्तिकरण केंद्रबड़ा घोसालिया में पत्तल दोने बनाने हेतु प्रशिक्षण दिया गया

झाबुआ6 hours ago

पेंशनर्स के प्रति हमारे दायित्वों के प्रति समर्पित रहे -शांति वसुनिया
जिला कार्यकारिणी की बैठक संपन्न

झाबुआ21 hours ago

नागरिक सहकारी बैंक झाबुआ का वार्षिक व्यापक सम्मेलन संपन्न****

झाबुआ21 hours ago

डॉ.अंजना मुवेल “नारी अस्मिता श्रेष्ठ साहित्य सम्मान” से सम्मानित* 

झाबुआ21 hours ago

जिला जन सम्पर्क केे आईने से***** 2 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित****पशु घर गिरने से मृत दो गायों के प्रकरण में 77000 से अधिक आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत****खुशियों की दास्ता साइबर तहसील परियोजना से घर बैठे अरबाज का नामांतरण आसानी से हो गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!