Connect with us

झाबुआ

महाशिवरात्रि पर्व पर निकलेगा विशाल चल समारोह

Published

on

ढ़ोल, ताशा,शिवजी की झांकी,एवं बाग का प्रसिद्ध आदिवासी लोक नृत्य रहेगा आकर्षण

 

झकनावदा (निप्र)- महाशिवरात्रि पर्व के पावन अवसर पर नगर के एक मात्र स्थानीय बाबा भूतेश्वर महादेव मंदिर से 21 फरवरी शाम 06 बजे बाबा भोलेनाथ की विशाल बारात निकाली जावेगी। जिसमे महांकाल मित्र मण्डल ने समस्त शिव भक्तों से अधिक से अधिक तादात में शामिल होकर शिव बारात को सफल बनाने की अपील की।
मुख्य मार्गो से निकलेगी बारात
महाशिवरात्रि रात्रि पर्व पर शिवजी की बारात शिव मंदिर से प्रारंम्भ होकर कुम्हार मोहल्ला, सीरवी मोहल्ला, सदर बाजार,मिस्त्री मोहल्ला,होते हुए निकलेगी। इस बीच शिवजी की बारात का नगर के मुख्य मार्गो पर जगह-जगह सामाजिक संगठनों द्वारा पुष्प वर्षा,फलाहारी,स्वल्पाहार से स्वागत किया जावेगा।
बारात में यह रहेगा मुख्य आकर्षण
महाशिवरात्रि रात्रि पर्व पर शिवजी की विशाल बारात में शिवजी का आकर्षण श्रृंगार,बाग के प्रसिद्ध आदिवासी लोक नृत्य का समूह,ढोल,ताशा,शिवजी की झांकी,शिव भक्त अपनी पारम्परिक वेशभूषा एवं साफा पहने हुए नजर आएंगे। बाद शिवजी की बारात स्थानीय शिव मंदिर पहुचेगी जहाँ शिवजी की महाआरती उतार कर महाप्रसादी का वितरण किया जावेगा।
यह होंगे शामिल
उक्त शिव जी की बारात में भेरूपाड़ा, सेमलिया,टोडी, कुंभाखेड़ी,बिजौरी,धतुरिया,कंलखेड़ा,बखतपुर,गरवाखेड़ी, तारखेड़ी,उमरकोट,बोरिया,
खिंदाखो ,केशरपुरा, गुलरिपाडाके भक्तगण शामिल होंगे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!