Connect with us

झाबुआ

न्यायदान के साथ-साथ समाज को जागरूक करने में भी अधिवक्ता की महत्वपूर्ण भूमिका है:- जिला न्यायाधीश राजेश कुमार गुप्ता

Published

on


जिला न्यायालय में अधिवक्ता दिवस पर कार्यक्रम आयोजित..
झाबुआ:- 03 दिसम्बर 2020 को जिला न्यायालय परिसर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण झाबुआ के तत्वाधान में अधिवक्ता दिवस मनाया गया। अधिवक्ता संघ झाबुआ के अधिवक्तागण को संबोधित करते हुये जिला न्यायाधीश श्रीमान राजेश कुमार गुप्ता ने कहा कि न्यायदान के साथ-साथ समाज को जागरूक करने में भी अधिवक्ता की महत्वपूर्ण भूमिका है। भारत के प्रथम राष्ट्रपति डाॅ. राजेन्द्र प्रसाद के जन्मदिन के अवसर पर पूरे देश में प्रतिवर्ष अधिवक्ता दिवस का आयोजन किया जाता है। अधिवक्ता दिवस के अवसर पर अपर जिला न्यायाधीश एवं प्राधिकरण के सचिव श्रीमान राजेश देवलिया ने संबोधन में अधिवक्ता दिवस के महत्व पर प्रकाश डालते हुये बताया है अधिवक्ता का कर्तव्य पक्षकारों को न्यायालय के माध्यम से न्याय दिलाने के साथ-साथ सामाजिक कार्यों में अपना योगदान देकर देश और समाज के निर्माण में भी सहयोग करना चाहिए। अधिवक्ताओं ने देश के स्वतंत्रता संग्राम में भी आगे आकर हिस्सा लिया और देश के सभी बड़े नेता महात्मा गांधी, डाॅ. राजेन्द्र प्रसाद, सरदार पटेल, जवाहर लाल नेहरू, डाॅ. भीमराव अम्बेडकर आदि सभी अधिवक्ता रहे जिन्होंने अपने अधिवक्ता व्यवसाय के साथ-साथ देश और समाज को आगे बढ़ाने के लिये सभी क्षेत्रों में योगदान दिया। विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा पहली बार अधिवक्ता दिवस मनाया गया एवं कोरोना रोकथाम बचाव हेतु सभी को बराबर मास्क पहनने एवं सोशल डिस्टेंसिंग रखने की सलाह एवं समझाईस दी गई। अधिवक्ता दिवस के अवसर पर प्राधिकरण द्वारा पैनल लाॅयर्स का प्रशिक्षण भी रखा गया एवं आगामी नेशनल लोक अदालत दिनांक 12.12.2020 के संबंध में अधिक से अधिक मामलों के निराकरण हेतु प्रीसिटिंग मीटिंग एवं परिचर्चा की गई। कार्यक्रम को वरिष्ठ अधिवक्ता श्री जगदीश चन्द्र नीमा, अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष श्री बी.एल. सोनी एवं अधिवक्ता श्री स्वपनिल सक्सेना ने भी संबोधित किया। आयोजन में अन्य अधिवक्तागण श्री अखिलेख संघवी, श्री हरीश खतेडिया, श्री युनुस लोदी, श्री मनीष कानूनगो, सुश्री प्रतिभा सोनी, श्री सचिन सिसौदिया आदि उपस्थित रहें।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ2 mins ago

कांग्रेस ने हमेशा भ्रमित ही किया:- डॉ.चिंतामणि मालवीय भाजपा हर वर्ष वर्ग की हितैषी:- प्रदीप उपाध्याय राहुल गांधी के आरक्षण विरोधी बयान पर भाजपा अजा मोर्चा ने किया धरना प्रदर्शन

झाबुआ3 mins ago

सीएम हेल्पलाइन में अधिकाधिक शिकायतों का निराकरण संतुष्टि पूर्वक किया जाए कलेक्टर श्री बाथम ने समय सीमा पत्र की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

अलीराजपुर2 hours ago

अलीराजपुर – कलेक्टर अभय अरविंद बेडेकर ने ली बैठक , सीएम राईज स्कूल का कार्य तक समय सीमा में पूर्ण न होने पर संबंधित निर्माण एजेंसी पर वित्तीय जुर्माना एवं कार्य मे लापरवाही करने पर कार्यवाही की दी चेतावनी ।

झाबुआ3 hours ago

वस्तुतः इच्छाओं का निरोध करना ही तप है – अणुवत्स संयतमुनिजी

झाबुआ3 hours ago

स्वच्छता हि सेवा पाखवाड़े के तहत जनपद पंचायत थांदला मे हुआ आयोजन

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!