Connect with us

झाबुआ

माता बहनों से मेरी अपील है कि टीकाकरण अवश्य करवाए – कलेक्टर

Published

on



झाबुआ, – । कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा जनपद पंचायत पेटलावद के ग्राम रतांबा में पहुंचे । ग्रामीणों ने ढ़ोल मांदल के साथ नाचते गाते हुए कलेक्टर महोदय का अभिनंदन किया। यहां पर कलेक्टर श्री मिश्रा द्वारा खाटला बैठक के माध्यम से ग्रामीणों से रूबरू चर्चा की।
श्री मिश्रा ने ग्रामीणो से रूबरू चर्चा करते हुए बताया कि कोरोना वायरस जैसी महामारी से मुक्ति के लिये हम सभी को टीकाकरण अनिवार्य रूप से करवाना है। टीकाकरण पहले आप स्वयं लगवाएं फिर अपने परिवार को फिर अपने आसपास के सभी को लगाने के लिए प्रेरित भी करें। किसी भी प्रकार का भय, भ्रांति और अफवाह पर ध्यान नहीं दे। यदि आपको, आपके परिवार एवं आपके गांव को सुरक्षित करना है तो टीका लगाना अनिवार्य है। आगामी माह में कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावना व्यक्त की जा रही है। जिसमें बच्चे ज्यादा संक्रमित होंगे। इसलिए आप अभी से टीका लगवा लें। टीकाकरण करवाना अपनी सुरक्षा के लिए है। आगे आए हम आपके साथ हैं। श्री मिश्रा ने बताया कि आपके पास की ग्राम पंचायत झकनावदा में शतप्रतिशत टीकाकरण हो चुका है। माननीय प्रभारी मंत्री जी द्वारा इस ग्राम पंचायत को पुरस्कृत किया है। मेरे द्वारा भी नगद पुरस्कार देकर इस ग्राम पंचायत को सम्मानित किया है। जिस तरह लोग वाहन पर बैठने के पूर्व अपनी सुरक्षा के लिये हेल्मेट का उपयोग करते है उसी तरह कोरोना से बचने के लिये हमें टीकाकरण करवाकर हमें अपना शरीर मजबूत करना होगा।
खाटला बैठक में बडी संख्या में महिला एवं पुरूष उपस्थित थे। राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य मिशन‘‘साथिया‘‘ की टीम यहां उपस्थित थी। उनके द्वारा ग्रामीणों को टीकाकरण के लिये प्रेरित किया गया। टीकाकरण के लिये अत्यंत सराहनीय सहभागीता करते हुए अनेक सफलता हेतु प्रयोग किये गए कार्या में से उत्कृष्ट पाए गये कार्यो में से खाटला बैठक एवं साथिया समूह के द्वारा किये गए कार्यो को डाक्यूमेंट करने हेतु क्विटंन हेल्थ एक्सेस इनिशिएटीव (चाई) की टीम के द्वारा इस ग्राम में डॉ. कोशिक घोष एवं सुश्री कनिका कटियाल उपस्थित थे।
ग्रामीणो ने शतप्रतिशत टीकाकरण के लिये अपनी सहमति जताई एवं उन्होने बताया कि टीके के डर के कारण हमारे गांव के लोगों ने नहीं लगवाया था। अब हमें कोई भय नहीं है, अब हम पुरे गांव को टीकाकरण के लिये आगे लाऐगें। कलेक्टर श्री मिश्रा ने बीएमओ डॉ. श्री एम.एल.चौपडा को निर्देश दिये की यहां पर तत्काल वैक्सीनेशन के लिये सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करे।
ग्राम पंचायत रतांबा की सरपंच श्रीमती संतोषी मालिवाड एवं तडवी श्री नरसिंग गरवाल द्वारा भी ग्रामीणों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया एवं ग्रामीणों को स्थानीय भाषा में बताया कि किसी भी प्रकार की अफवाह में नहीं आए किसी प्रकार की भ्रांतियां में नही आए सभी लोग टीकाकरण अनिवार्य रूप से करवाएं। जनप्रतिनिधि के रूप में रायपुरिया मण्डल अध्यक्ष श्री शांतीलाल जी मुणिया उपस्थित थे।
इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पेटलावद श्री शिशिर गेमावद, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. श्री जे.पी.एस.ठाकुर, जिला कार्यक्रम प्रबंधक डॉ. राजाराम खन्ना, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. राहुल गणावा, तहसीलदार पेटलावद श्री जितेन्द्र अलावा, बीएमओ डॉ. श्री एम.एल.चौपडा, थाना प्रभारी श्री तेजमल पंवार, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत पेटलावद श्री एन.एस.चौहान एवं प्रभारी पीआरओ श्री सुधीर कुशवाह, प्रचार सहायक सुश्री वीणा रावत एवं इस गांव की आशा कार्यकर्ता, आंगनवाडी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ7 hours ago

रतलाम में हथियार लेकर घूम रहे तीन युवक गिरफ्तार, मैग्जीन सहित तीन पिस्टल बरामद

झाबुआ7 hours ago

मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव को कैबिनेट मंत्री चेतन्य काश्यप ने प्रमाण पत्र भेंट किया

झाबुआ8 hours ago

छात्राओं की शिकायत पर हॉस्टल अधीक्षिका निलंबित+++++ प्राचार्य को नोटिस, छात्राओं की मांग अनुसार विज्ञान विषयों के लिए शिक्षकों का पैनल उपलब्ध रहेगा****** जनसुनवाई के दौरान 60 आवेदनो पर सुनवाई करते हुए निराकरण के संबधित अधिकारियों को दिए निर्देश !

झाबुआ8 hours ago

प्रशासन के 10 समाचार पीआरओ की कलम से -प्रशासन के 10 समाचार पीआरओ की कलम से –

झाबुआ8 hours ago

नगर पालिका कर्मचारियों द्वारा वेतन समस्या को लेकर कलेक्टर एवं प्रभारी मंत्री को आवेदन दिया गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!