Connect with us

झाबुआ

वैक्सीनेशन को लेकर कलेक्टर सोमेश मिश्रा के प्रयास हुए सफल.. लक्ष्य से करीब 53.53% अधिक टीकाकरण हुआ

Published

on

झाबुआ -I टीकाकरण महाअभियान के दो.दिवसीय अभियान के अंतर्गत झाबुआ जिले में कलेक्टर मिश्रा के सफल नेतृत्व मे अद्भुत सफलता प्राप्त की है । इस.टीकाकरण का मुख्य उद्देश्य जन-जन को सुरक्षित करना व आगामी माह में आने तीसरी लहर से लोगों का जीवन बचाना है I 25 व 26 अगस्त को झाबुआ जिले में कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा.के निर्देश पर जिला अधिकारी को कॉविड वैक्सीनेशन सेंटर पर अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण करवा कर अपने लोगों का जीवन सुरक्षित करने का अभियान चलाया गया था I जिसमें जिले में 248 वैक्सीनेशन सेंटर स्थापित किए गए थे I तथा निर्देश दिए गए थे कि आपको जो डोज दिए जा रहे हैं वह स्थानीय जन जनप्रतिनिधि ,सामाजिक संगठन के लोगों एवं वहां के अधिकारी, कर्मचारियों जरिए घर-घर जाकर लोगों को संपर्क करेंगे एवं टीकाकरण के लिए प्रेरित करेंगे। जिले में कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा के नेतृत्व में उपलब्धि का नया कीर्तिमान रच दिया और जिले में दिए गए लक्ष्य से करीब 54 प्रतिशत अधिक याने करीब 154% टीकाकरण हुआ । जिले में जन-जन को सुरक्षित करना एवं कोरोना वायरस एवं तीसरी लहर के प्रकोप से बचाना जिला प्रशासन के लिए चुनौतीपूर्ण था I यह जागरूकता और टीकाकरण कुशल मैनेजमेंट के बिना संभव नहीं था । वहीं सुनियोजित प्लान से सफलता प्राप्त हुई है I

कोरोनावायरस से सुरक्षा व बचाव के लिए सुरक्षा कवच के रूप में वैक्सीनेशन का कार्य जोरों पर चला । टीकाकरण के बाद कई लोगों की अन्य तरह की शारीरिक बीमारियों में भी लाभ हुआ है। जिलेवासियों ने बढ़-चढ़कर टीकाकरण अभियान का हिस्सा बने । शासन प्रशासन की ओर से वैक्सीनेशन को लेकर आमजन को जागरूक किया गया । आमजन से अपील की गई कि वह कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अवश्य कराएं । शासन प्रशासन की ओर से किए जा रहे लगातार प्रयासों के बाद आमजन में भी जागरूकता का अलख जगा है और लोगो ने बढ़-चढ़कर टीकाकरण में हिस्सा ले रहे हैं।

लगातार प्रेरित करने के आये सार्थक परिणाम…..

झाबुआ कलेक्टर सोमेश मिश्रा लगातार वैक्सीनेशन को लेकर लगातार ग्रामीण अंचलों में खाटला बैठक कर ग्रामीणों को टीकाकरण के लिए जागरूक किया हैं गांव के सरपंच तड़वी के साथ सामंजस्य बैठाकर ग्रामीण जनों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया व समझाइश दी कि किसी भी तरह की भ्रम या बहकावे में ना आए और अफवाहों पर भी ध्यान ना देते हुए टीकाकरण अवश्य कराएं । टीकाकरण एक संजीवनी है जो आपको कोरोनावायरस से बचाने में मदद करेंगी । कलेक्टर सोमा मिश्रा के सफल नेतृत्व में और मार्गदर्शन में , जनजागरूकता को ध्यान में रखकर किए गए प्रयासों के कारण ही आज जिले में टीकाकरण महाअभियान में दिए गए लक्ष्य से करीब 154% लोगों ने टीकाकरण कराया । कलेक्टर के मार्गदर्शन में तथा समस्त सामाजिक संगठनो , धार्मिक संगठनों आदि के सहयोग से जिले में टीकाकरण में अद्भुत सफलता प्राप्त की , जो कलेक्टर सोमेश मिश्रा के कुशल नेतृत्व क्षमता को दर्शाता है । इन दो दिवस में कलेक्टर द्वारा जिले के विभिन्न वैक्सीनेशन सेंटरो पर जाकर वहां की व्यवस्थाओं पर ध्यान दिया और वैक्सीनेशन के लिए आए लोगों का उत्साह वर्धन भी किया । निरीक्षण के दौरान कई सेंटरों पर डोज खत्म होने पर तत्काल व्यवस्था कराई गई । इस टीकाकरण महाअभियान मे कलेक्टर सोमेश मिश्रा के आदेश अनुसार सभी विभागों के अधिकारी कर्मचारी एवं मैदानी अमला पूर्ण रूप से क्षेत्र में सक्रिय है लगातार चल रही समझाइश , जनजागरूकता व खाटला बैठक का परिणाम सार्थक रूप से निकलकर सामने आया है। कलेक्टर द्वारा अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को घर घर जाकर आम जनों को टीकाकरण के लिए जागरूक करने के । भी निर्देश दिए गए थे इसके सार्थक परिणाम भी आए दिनांक 25 एवं 26 अगस्त को प्रशासन द्वारा टीकाकरण को लेकर महा अभियान चलाया गया । जिसमे 25 अगस्त बुधवार को लोगों ने फर्स्ट एवं सेकंड डोज बड़े ही उत्साह के साथ लगवाया । 26 अगस्त को भी लोगों ने जागरूकता का परिचय देते हुए टीकाकरण अभियान में सहभागिता की । टीकाकरण महा अभियान के प्रथम दिन करीब 29208 लोगों ने वैक्सीन लगवाई व दूसरे दिन करीब 26063 लोगों ने टीके लगवाए। इस प्रकार कुल दो दिवस में 55271 व्यक्तियों को टीके लगाए गए हैं I शासन से दो दिवस के लिए 36000 टीका लगाने का लक्ष्य दिया गया था और इस प्रकार दिए गए लक्ष्य से करीब डेढ़ गुना लगभग 153.53 %.टीकाकरण हुआ है I जो अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि से कम नहीं है इस अपार ऐतिहासिक उपलब्धि पर कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा ने सभी को बधाई दी है I

सबकी रही सहभागिता…..

इस तरह से प्रशासन ,और स्वास्थ विभाग ,आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, पंचायत विभाग के सचिव, आशा कार्यकर्ता, एएनएम एवं पशु चिकित्सा विभाग के मैदानी कर्मचारियों के साथ ही साथ विभिन्न सामाजिक संगठनों और जन अभियान परिषद मीडिया के द्वारा लगातार प्रेरित करने से जिले में वैक्सीनेशन महा अभियान पार्ट 2 पूर्ण रूप से सफल रहा है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
अलीराजपुर59 mins ago

अलीराजपुर – पुलिस अधीक्षक राजेश व्यास ने किया आदेश जारी , विवादित थाना प्रभारी चंद्रशेखर आजाद नगर को हटाया ।

झाबुआ3 hours ago

अधिकारियों व कर्मचारियों की न्यायोचित मांगों के लिए राज्य कर्मचारी संघ ने ज्ञापन सौंपा

झाबुआ15 hours ago

रतलाम में हथियार लेकर घूम रहे तीन युवक गिरफ्तार, मैग्जीन सहित तीन पिस्टल बरामद

झाबुआ16 hours ago

मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव को कैबिनेट मंत्री चेतन्य काश्यप ने प्रमाण पत्र भेंट किया

झाबुआ16 hours ago

छात्राओं की शिकायत पर हॉस्टल अधीक्षिका निलंबित+++++ प्राचार्य को नोटिस, छात्राओं की मांग अनुसार विज्ञान विषयों के लिए शिक्षकों का पैनल उपलब्ध रहेगा****** जनसुनवाई के दौरान 60 आवेदनो पर सुनवाई करते हुए निराकरण के संबधित अधिकारियों को दिए निर्देश !

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!