Connect with us

झाबुआ

जिले में बिगडती कानून व्यवस्था….

Published

on

झाबुआ – जिले में धीरे धीरे कानून व्यवस्था ध्वस्त होती हुई नजर आ रही है जिले में एक के बाद एक चोरी की वारदातें लगातार हो रही है जिले के पेटलावद ,बामनिया , करवड आदि स्थानों पर चोरों ने सुने घर को निशाना बनाते हुए चोरी की वारदात को अंजाम दिया । पुलिस जांच तक ही सीमित नजर आ रही है । साथ ही साथ जिले में दो पहिया वाहन चोरी की वारदातें भी लगातार बढ़ रही है पुलिस की निष्क्रियता और चोरों की सक्रियता के कारण आम जनों में चोरी को लेकर भय बढ़ता जा रहा है । लोग डरे हुए हैं और सहमे हुए भी हैं । इसके अलावा जिले में अवैध शराब का कारोबार दिन दुगुनी रात चोगनी की तर्ज पर बढ़ता हुआ नजर आ रहा है यह जरूर है कि अवैध शराब विक्रय को लेकर आबकारी विभाग का दायित्व है लेकिन बिना पुलिस की रजामंदी के यह अवैध व्यापार संभव नहीं है । अब तो जिले के गांव गांव फलियों फलियों में यह किराना की दुकान पर अवैध शराब का विक्रय जोरों पर चल रहा है लेकिन पुलिस सिर्फ देख रही है । इसके अलावा सटोरियों के लिए तो झाबुआ स्वर्ग बना हुआ है जिले में सटोरियों ने भी चौतरफा विकास किया है । जिले के शहर के गली ,मोहल्ला और चौराहों पर यह सटोरिए आसानी से दिखाई देते हैं । लेकिन पुलिस को यह सटोरिए नजर हीं नही आते हैं हां यह जरूर है कि कागजी खानापूर्ति हेतु पुलिस कुछ सटोरियों पर कार्रवाई करती है और उसके बाद स्थिति यथावत हो जाती है कई सटोरिया तो राजनीतिक संरक्षण का हवाला देते हुए सट्टा संचालित कर रहे हैं तो कुछ सटोरिया भाजपा या संघ का कार्यकर्ता होने का दावा कर , उसके परिवार का सदस्य सट्टा पर्ची लेते हुए आसानी से नजर आ रहा है । सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यकर्ता होने का फायदा उठाकर, कुछ सटोरिया लगातार नव युवकों को इस जाल में फंसा रहे हैं और उनके भविष्य से खिलवाड़ कर रहे हैं । इसके अलावा यदि अवैध सट्टे को लेकर यदि शिकायत भी की जाती है तो कार्रवाई के पहले इन सटोरियों पर सूचना पहुंच जाती है और यह आसानी से गायब हो जाते हैं और पुलिस इनको ढूंढने का बहाना बनाकर इतिश्री कर लेती है पुलिस की लचीली कार्यप्रणाली के कारण ही आज सटोरियों ने हौसले बुलंद होते जा रहे हैं और अब तो यह सटोरिए नए-नए नवयुवकों को अवैध सट्टे के कारोबार का लालच देकर काम करवा रहे हैं है और अपने आपको समाजसेवी या भाजपा कार्यकर्ता बताने में से भी नहीं हिचकीचा रहे । यदि हम इसके अलावा जिले में किसी भी आमजन के साथ कोई घटना , दुर्घटना, हादसा या अन्य कोई वारदात हो जाती है तो पुलिस दारा एफ.आई.आर दर्ज नहीं की जाती है पुलिस द्वारा उसे आवेदन देने को कहा जाता है और उसके बाद जांच होती है और जांच के बाद कार्रवाई …….? और अब यह जांच कब पूरी होगी और कब कार्रवाई होगी यह तो आवेदक को भी पता नहीं होता है ….? इस तरह के कई आवेदन पुलिस की टेबल पर ही दम तोड़ देते हैं । यदि जान से मार देने की धमकी के शिकायती आवेदन पर भी पुलिस सक्रिय रूप से कोई कारवाई नहीं करती है सिर्फ आवेदन लेकर इतिश्री की जाती हैं और आवेदक को कहा जाता है कि जांच चल रही है पुलिस द्वारा आवेदक के आवेदन अनुसार संबंधित से पूछताछ तक करना उचित नहीं समझती । मात्र आवेदन लेकर इतिश्री कर लेती है जबकि इसी बीच यदि उसके साथ कोई हादसा हो जाता है तो इसके लिए जिम्मेदार कौन होगा …यह जांच का विषय है….।?

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ7 hours ago

नागरिक सहकारी बैंक झाबुआ का वार्षिक व्यापक सम्मेलन संपन्न****

झाबुआ7 hours ago

डॉ.अंजना मुवेल “नारी अस्मिता श्रेष्ठ साहित्य सम्मान” से सम्मानित* 

झाबुआ7 hours ago

जिला जन सम्पर्क केे आईने से***** 2 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित****पशु घर गिरने से मृत दो गायों के प्रकरण में 77000 से अधिक आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत****खुशियों की दास्ता साइबर तहसील परियोजना से घर बैठे अरबाज का नामांतरण आसानी से हो गया

अलीराजपुर9 hours ago

अलीराजपुर – खट्टाली के ग्राम बलदमुंग के भीलफलिया का ममाला , बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट ।

झाबुआ11 hours ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन के ब्लकड शुगर एवं ब्लक प्रेशर शिविर का 135 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया ।****** निशुल्क जांच कर दवाईयां प्रदान की गई ।******** उच्च रक्तचाप ( हाइपरटेंशन ) मधुमेह की कई जटिलताओं को जन्म दे सकता है,-डा. एल एस राठौर ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!