Connect with us

झाबुआ

गौरव यात्रा मे हजारों की जगह सैकड़ों लोग ही इकट्ठे हो पाए…।

Published

on


झाबुआ। क्रांतिकारी, सूर्य नायक टंट्या भील की शहादत दिवस के उपलक्ष में भाजपा अजजा मोर्चा द्वारा निकाली जा रही भव्य गौरव यात्रा का मेघनगर से फुलमाल, गोपालपुरा, मिंडल से मेघनगर नाका पर प्रवेश हुआ। यहां पर पहले से ही मौजूद जिला भाजपा. एवं महिला मोर्चा के समस्त पदाधिकारी और सदस्यों द्वारा यात्रा में शामिल सभीजनों का आत्मीय अभिनंदन और स्वागत किया गया।
यात्रा के आगे टंट्या मामा का सुंदर सुसज्जित रथ, जिसमें टंट्या मामा की झांकी और उनके शहादत दिवस पर पातालपानी में चढ़ाए जाने वाली पवित्र मिट्टी और कलश लेकर भाजपा अजजा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कलसिंह भाबर, भाजपा जिला उपाध्यक्ष भानु भूरिया, यात्रा के जिला प्रभारी एवं भाजपा जिला महामंत्री सोमसिंह सोलंकी, युवा नेता कल्याणसिंह डामोर आदि चल रहे थे। इसके पीछे गौरव यात्रा की अन्य झांकियां और सबसे पीछे प्रशासन एवं पुलिस वाहनों का काफिला शामिल हुआ। यात्रा में रात्रि विश्राम बाढ़कुआ स्थित केशव इंटरनेशनल स्कूल पर किया। बाद 1 दिसंबर बुधवार को सुबह उत्कृष्ट विद्यालय मैदान पर भव्य सभा का आयोजन हुआ। तत्पश्चात यहां से पुनः शहर के विभिन्न मार्गाे से होते हुए राणापुर तिराहे पर क्रांतिकारी टंट्या भील की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए रानापुर के लिए प्रस्थान किया।
4 दिसंबर को पहुंचेगी पातालपानी
4 दिसंबर को पातालपानी में टंट्या भील के शहादत दिवस पर उनकी स्थली पर रथ में रखी पवित्र मिट्टी और कलश टंट्या मामा के चरणों में अर्पण किया जाएगा। यात्रा का नेतृत्व स्वयं मध्यप्रदेश शासन के उच्च शिक्षा मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री इंदरसिंह परमार, क्षेत्रीय सांसद गुमानसिंह डामोर तथा भाजपा जिला अध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक कर रहे थे।

शासन प्रशासन दारा लाखों खर्च करने के बाद भी जिला मुख्यालय पर 500 लोग भी सूर्य क्रांति कलश यात्रा में जमा नहीं हो पाए । कार्यक्रम में पटवारी,आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, नपा कर्मचारीगण और शिक्षक गण ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया । अन्यथा कार्यकर्ता तो कम ही नजर आए । भाजपा मंडल झाबुआ में भी कुछ कार्यकर्ता फोटो सेशन और मंच से अपना नाम अनाउंस कराने में व्यस्त रहे। अन्य कार्यकर्ताओं को जोड़ने में वे असफल रहे । भाजपा मंडल झाबुआ में भी कुछ चार पांच लोग अपने आप को सक्रिय बताने का प्रयास तो कर रहे हैं लेकिन पूरे मंडल को साथ लेकर चलने में असफल नजर आ रहे है । कुल मिलाकर इस गौरव यात्रा में कुछ सैकड़ों लोग ही एकत्रित हुए । आयोजन स्थल पर कई कुर्सियां खाली नजर आई । कार्यक्रम के लिए अब सफाई यह दी जा रही है मौसम खराब हो गया, । कार्यक्रम में प्रशासनिक अधिकारी सहित भाजपा के नेता उपस्थित थे इसी दौरान प्रभारी मंत्री की सभा में भीड़ तो एकत्रित करने के प्रयास किए , वही ना तो सोशल डिस्टेंस का पालन किया गया और ना ही मास्क लगाने की अपील की गई। उल्लेखनीय है कि सभा में जहां भाजपा के नेता और कार्यकर्ताओं से ज्यादा अधिकारी कर्मचारियों सहित विभिन्न विभागों के निचले स्तर के कर्मचारियों को एकत्रित करके भीड़ दिखाई जा रही थी। आम जनता और जमीनी स्तर के कार्यकर्ता सहित जो लोग वास्तव में मन से जुड़ने वाले लोग हैं वह इस कार्यक्रम से दूरी बनाते हुए दिखाई दिए। कुछ मौकापरस्त कार्यकर्ता के कारण बीजेपी कुछ बिखरी बिखरी सी नजर आई । आखिर क्या कारण है इस पर भाजपा को मंथन करना होगा ….? मात्र मौसम के परिवर्तन से कार्यकर्ता इतने विचलित हुए, की जिले के प्रभारी मंत्री के सम्मान मे आयोजिन स्थल पर उपस्थित होना और गौरव यात्रा में भी शिरकत करना भी उन्होंने उचित नहीं समझा । जो भी हो कलश यात्रा को लेकर बीजेपी के संगठन ने और सरकार ने जो भी रणनीति तय की होगी । उस पर झाबुआ का जिला प्रशासन और बीजेपी संगठन खरा नहीं उतरा है, । प्रशासन की ओर से समन्वय की भी कमी रही ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ7 hours ago

नागरिक सहकारी बैंक झाबुआ का वार्षिक व्यापक सम्मेलन संपन्न****

झाबुआ7 hours ago

डॉ.अंजना मुवेल “नारी अस्मिता श्रेष्ठ साहित्य सम्मान” से सम्मानित* 

झाबुआ7 hours ago

जिला जन सम्पर्क केे आईने से***** 2 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित****पशु घर गिरने से मृत दो गायों के प्रकरण में 77000 से अधिक आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत****खुशियों की दास्ता साइबर तहसील परियोजना से घर बैठे अरबाज का नामांतरण आसानी से हो गया

अलीराजपुर9 hours ago

अलीराजपुर – खट्टाली के ग्राम बलदमुंग के भीलफलिया का ममाला , बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट ।

झाबुआ11 hours ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन के ब्लकड शुगर एवं ब्लक प्रेशर शिविर का 135 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया ।****** निशुल्क जांच कर दवाईयां प्रदान की गई ।******** उच्च रक्तचाप ( हाइपरटेंशन ) मधुमेह की कई जटिलताओं को जन्म दे सकता है,-डा. एल एस राठौर ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!