Connect with us

झाबुआ

झाबुआ कलेक्टर ने 78 बंधक मजदूरों को बिजयापुर (कर्नाटक) से तत्काल मुक्त कराया…..

Published

on


49 बंधक श्रमिक झाबुआ जिले के एवं 29 महाराष्ट्र राज्य के इस तरह कुल 78 को कलेक्टर झाबुआ द्वारा बिजयापूर (कर्नाटक) से तत्काल मुक्त कराया

झाबुआ से गया दल श्रमिकों को लेकर 10 दिसंबर को रवाना हो गया जो आज रात्रि लगभग 8-9 बजे झाबुआ आएगा -कलेक्टर

झाबुआ, 11 दिसंबर 2021। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री सोमेश मिश्रा को दिनांक 9 दिसम्बर 2021 को 65 बंधक श्रमिकों के संबंध में जानकारी प्राप्त हुई थी। जिस पर श्री मिश्रा ने तत्काल संज्ञान में लेते हुए श्रम विभाग को निर्देश जारी किए की तत्काल जिला बिजयापूर जाकर बंधक मजदूरां को मुक्त कराए एवं श्री मिश्रा ने तत्काल जिला बिजयापूर के कलेक्टर से चर्चा की एवं यहां से एक दल बनाकर जिला बिजयापूर भेजा गया जो सतत श्रमिकों से समन्वय कर एवं बिजयापूर जिला प्रशासन से समन्वय कर श्रमिकों को सकूशल अपने निवास स्थान तक लाने का दायित्व सौपा गया। जिले से यह दल दिनांक 9 दिसंबर 2021 को ही झाबुआ से रवाना होकर दिनांक 10 दिसंबर को प्रातः 11 बजे कलेक्टर कार्यालय जिला बिजयापूर (कर्नाटक) पहुंचा यहां पर जिले के दल द्वारा कलेक्टर महोदय से उक्त बंधक श्रमिकों के संबंध में चर्चा की एवं कलेक्टर जिला बिजयापूर द्वारा बताया गया कि झाबुआ कलेक्टर के पत्र के अनुक्रम में तहसील इन्डी के अनुविभागीय अधिकारी द्वारा जांच कर ली गई है। कुल 49 श्रमिक कार्यरत है एवं कोई भी बंधक श्रमिक होना नहीं पाया गया। श्रमिक अपनी स्वेच्छा से कार्य कर रहे है एवं उन्हें पूर्ण आजादी है। इसके उपरान्त कलेक्टर महोदय से निवेदन किया की हमें मौका स्थान तक लेजाया जाए। जिसके उपरान्त कलेक्टर जिला बिजयापूर द्वारा एसडीएम इन्डी को निर्देश दिया की मध्यप्रदेश से आए दल को मौके तक लेजाए जिसके उपरान्त दल भी मौके पर गया एवं पाया की 49 मजदूर कार्यरत है एवं बंधक जैसी स्थिति नहीं है एवं श्रमिकों से चर्चा की गई की वे अपने निवास स्थान जाना चाहते हैं।
इसमें 65 श्रमिकों की सूचना थी। किन्तु वहां झाबुआ जिले के वहां पर 49 ही श्रमिक थे एवं 29 श्रमिक जो महाराष्ट्र के थे। इस तरह कुल 78 श्रमिको उनके द्वारा भी यहां से आने का निवेदन किया गया।
जिला प्रशासन बिजयापूर द्वारा कलेक्टर जिला झाबुआ से चर्चा अनुसार इस दल को पूर्ण सहयोग प्रदान किया गया एवं श्रमविभाग जिला बिजयापूर द्वारा श्रमिकों का बकाया वेतन का भी भुगतान करवाया गया एवं श्रमिकों को गंतव्य स्थान तक पहुचाने हेतु वाहन की व्यवस्था भी जिला प्रशासन बिजयापूर के द्वारा की गई। जिसके उपरान्त यह दल जिसमें श्री संजय बघेल श्रम निरीक्षक झाबुआ, श्री सुशील पाठक सब इस्पेक्टर, श्रीमती रेखा बारिया महिला हेड कान्स्टेबल, श्री अर्जुन कटारा आरक्षक दिनांक 10 दिसंबर की रात्रि में श्रमिकों के साथ झाबुआ के लिए यह दल रवाना हुआ एवं महाराष्ट्र राज्य में कार्यरत 29 श्रमिकों द्वारा भी अपने घर जाने की इच्छा जाहिर की गई। जिसके उपरान्त उन्हें भी बिजयापूर श्रमिकों के साथ झाबुआ तक दल द्वारा लाया जा रहा है। श्रमिकों के भोजन, पानी आदि सभी व्यवस्था दल के द्वारा की गई। जिसमें रात्रि को भोजन व्यवस्था सोलापुर में करवाया गया एवं आज दिन का भोजन धुले (महाराष्ट्र) में करवाया गया। सभी श्रमिक झाबुआ में आज रात्रि लगभग 8-9 बजे झाबुआ में आ जाएगें।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ9 hours ago

नागरिक सहकारी बैंक झाबुआ का वार्षिक व्यापक सम्मेलन संपन्न****

झाबुआ9 hours ago

डॉ.अंजना मुवेल “नारी अस्मिता श्रेष्ठ साहित्य सम्मान” से सम्मानित* 

झाबुआ9 hours ago

जिला जन सम्पर्क केे आईने से***** 2 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित****पशु घर गिरने से मृत दो गायों के प्रकरण में 77000 से अधिक आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत****खुशियों की दास्ता साइबर तहसील परियोजना से घर बैठे अरबाज का नामांतरण आसानी से हो गया

अलीराजपुर11 hours ago

अलीराजपुर – खट्टाली के ग्राम बलदमुंग के भीलफलिया का ममाला , बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट ।

झाबुआ13 hours ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन के ब्लकड शुगर एवं ब्लक प्रेशर शिविर का 135 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया ।****** निशुल्क जांच कर दवाईयां प्रदान की गई ।******** उच्च रक्तचाप ( हाइपरटेंशन ) मधुमेह की कई जटिलताओं को जन्म दे सकता है,-डा. एल एस राठौर ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!