Connect with us

झाबुआ

23 जनवरी नेताजी के जन्म दिन से गणतंत्र दिवस समारोह होगें शुरू

Published

on

प्रधानमंत्री के निर्णय का सांसद श्री गुमानसिंह डामोर ने किया स्वागत

राष्ट्रवीरों के प्रति सम्मान देना ही भाजपा सरकार का लक्ष्य
झाबुआ । रतलाम झाबुआ के सांसद गुमानसिंह डामोर ने केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा गणतंत्र दिवस समारोह अब से 23 जनवरी से मनाये जाने के निर्णय का स्वागत किया है । सांसद गुमानसिंह डामोर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नेताजी सुभाषचन्द्र बोस के जन्म दिन 23 जनवरी से मनाने का जो निर्णय लिया है वह निश्चित ही राष्ट्रनायकों के प्रति पूरे सम्मान का प्रतिक है । अब से नेताजी सुभाषचन्द्र बोस के जन्मदिन 23 जनवरी से शुरू होगा गणतंत्र दिवस समारोह तथा, 29 को बीटिंग द रिट्रीट के साथ खत्म होगा । श्री डामोर के अनुसार अभी तक 24 जनवरी से गणतंत्र दिवस की औपचारिक शुरुआत हो जाती है, जिसका समापन 29 जनवरी को बीटिंग द रिट्रीट कार्यक्रम के साथ होता रहा है। इस दौरान सेना की तीनों शाखाएं पारंपरिक धुन बजाते हुए मार्च करती है।ं. विजय चौक में होने वाले इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राष्ट्रपति होते हैं ।. इस दौरान राष्ट्रपति से गणतंत्र दिवस समारोह खत्म करने की अनुमति मांगी जाती है। अब नेताजी के जन्मदिवस 23 जनवरी से ही गणतंत्र दिवस की शुरुआत हो जाएगी. । श्री डामोर ने बताया कि इससे पहले केन्द्र की मोदी सरकार ने सुभाषचंद्र बोस की जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मनाना शुरू किया था। मोदी सरकार ने साल 2014 में सत्ता में आने के बाद पराक्रम दिवस मनाने का ऐलान किया था। अब प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर बताया है कि 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस के रूप में मनाया जाएगा। जब से प्रधानमंत्री मोदी सत्ता में आए हैं, तब से अभी तक इन महत्वपूर्ण दिवस पर विशेष आयोजन का करने या महत्वपूर्ण दिवस मनाने का ऐलान कर चुके जो निश्चित ही भारत के गौरव के साथ ही राष्ट्रवीरों का सम्मान ही है ।
संासद डामोर के अनुसार केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा इसके पूर्व भी 14 अगस्त को विभाजन भयानक स्मृति दिवस, 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस (सरदार पटेल की जयंती), 15 नवंबर को आदिवासी गौरव दिवस (भगवान बिरसा मुंडा का जन्मदिन) , 26 नवंबर को संविधान दिवस, 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस (4 साहिबजादों को श्रद्धांजलि), दिवस की घोषणा कर चुकी है। अब नेताजी सुभाषचन्द्र बोस की जन्म तिथि 23 जनवरी से गणतंत्र दिवस समारोह प्रारंभ करने की घोषणा से पूरे देश में उत्साह एवं प्रसन्नता जाहिर की जारही । हमारे महापुरूषों का स्मरण जहां नई पीढी को उर्जा प्रदान करता हे वही हम सभी का माथा भी गर्व से उंचा हो जाता हे । श्री डामोर पूरे लोक सभा क्षेत्र की ओर से 23 जनवरी से गणतंत्र दिवस समारोह प्रारंभ करने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद ज्ञापित किया है ।उक्तजानकारी जिला आईटी प्रकोष्ठ प्रभारी अर्पित कटकानी ने दी ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ32 mins ago

पेंशनर्स के प्रति हमारे दायित्वों के प्रति समर्पित रहे -शांति वसुनिया
जिला कार्यकारिणी की बैठक संपन्न

झाबुआ15 hours ago

नागरिक सहकारी बैंक झाबुआ का वार्षिक व्यापक सम्मेलन संपन्न****

झाबुआ15 hours ago

डॉ.अंजना मुवेल “नारी अस्मिता श्रेष्ठ साहित्य सम्मान” से सम्मानित* 

झाबुआ15 hours ago

जिला जन सम्पर्क केे आईने से***** 2 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित****पशु घर गिरने से मृत दो गायों के प्रकरण में 77000 से अधिक आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत****खुशियों की दास्ता साइबर तहसील परियोजना से घर बैठे अरबाज का नामांतरण आसानी से हो गया

अलीराजपुर17 hours ago

अलीराजपुर – खट्टाली के ग्राम बलदमुंग के भीलफलिया का ममाला , बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!