Connect with us

DHAR

इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल ) के कीमतों में भारी गिरावट दर्ज  लेकिन बावजूद  मध्य प्रदेश  में तेल की कीमतों में कोई भी बदलाव नहीं

Published

on

रतलाम –आज यानी 25 अप्रैल को इस महीने के 19वें दिन पेट्रोल और डीजल के दामों (petrol and diesel price) में कोई बदलाव नहीं हुए हैं। हालांकि इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल (crude oil) के कीमतों में भारी गिरावट दर्ज की गई है, लेकिन बावजूद इसके मध्य प्रदेश समेत भारत के कई राज्यों में तेल की कीमतों में कोई भी बदलाव नहीं किए गए हैं। तेल कंपनी ने सुबह ही इनके रेट जारी किए हैं, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत ₹105.41 प्रति लीटर और डीजल की कीमत ₹96.67 प्रति लीटर दर्ज की गई है। बात कच्चे तेल की कीमतों की करें तो मार्केट में ब्रेंट क्रूड बेंचमार्क पिछले 5 हफ्तों में करीब 5 फ़ीसदी का भारी नुकसान झेल रहा है। आज ब्रेंट क्रूड में 2.7% की गिरावट के साथ इसकी कीमत करीब 103.58 डॉलर प्रति बैरल तक देखी गई है।

मध्य प्रदेश की बात करें तो प्रदेश में आज ईंधन की कीमतों में कोई बदलाव नजर नहीं आए, हालांकि आज भी ईंधन की कीमत 100 रुपए के पार रही। आज पेट्रोल प्रदेश में 119.21 रुपए प्रति लीटर में बिका, तो वहीं डीजल 102.16 रुपए प्रति लीटर की कीमत पर बिका। अगर मालवा, बडवानी, बेतूल, बुरहानपुर, छतरपुर, दमोह, धार, डिंडोरी, गुना, होशंगाबाद, कटनी, खंडवा, मंडला, मंदसौर, नीमच, शिओनी, शिवपुरी में आज पेट्रोल की कीमत ₹119 प्रति लीटर देखी गई। अलीराजपुर, अनुपुर, छिंदवाड़ा, सतना, रीवा, श्योपुर और उमरिया में आज पेट्रोल की कीमत रुपए  120 प्रति लीटर के आसपास दर्ज की गई। बालाघाट में पेट्रोल की कीमत सबसे ज्यादा देखी गई, जो रुपए 121.06 प्रति लीटर है। अशोक नगर, भिण्ड, भोपाल, दतिया, देवास, ग्वालियर, हरदा, इंदौर, जबलपुर, झाबुआ, खरगोन, मुरैना, नरसिंहपुर, रायसेन, सीहोर, शाजापुर, टीकमगढ़, उज्जैन और विदिशा में आज पेट्रोल की कीमत 118 रुपए प्रति लीटर के आसपास देखी गई। आज प्रदेश में पेट्रोल सबसे सस्ता रतलाम और सागर में रहा, जिसकी कीमत रुपए117 प्रति लीटर के आसपास देखी गई।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!