Connect with us

DHAR

जिला  पेंशनर्स एसोसिएशन की त्रेमासिक बैठक में हुई गहन चर्चा पेंशनरों की हित में संगठन सदा तत्पर रहेगा- रतनसिंह राठौर राजपुत समाज के निर्विरोध अध्यक्ष बनने पर भेरूसिंह सोलंकी का किया गया स्वागत

Published

on

झाबुआ । जिला पेंशनर्स एसोसिएशन कार्यालय में संगठन के जिलाध्यक्ष रतनसिंह राठौर की अध्यक्षता में गुरूवार 5 मई को लिये गये निर्णय के अनुसार त्रेमासिक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में जिले भर से पेंशन एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं पदाधिकारियों की उपस्थित में संगठनात्मक  चर्चाओं के साथ ही विभिन्न मुद्दो पर गहन विचार विमर्श एवं मंथन किया गया । बैठक में संगठन के जिलाध्यक्ष रतनसिंह राठौर ने सभी पदाधिकारियों का आत्मीय स्वागत करते हुए बैठक की रूपरेखा के साथ ही जिला स्तर पर संगठन द्वारा पेंशनरों के हित में किये गये कार्यो का उल्लेख करते हुए सभी को एक जूट होकर  कार्य करने तथा अपनी लंबित मांगों को लेकर प्रान्तीय संगठन के निर्देशानुसार आगामी कदम उठाये जाने के बारे में जानकारी दी । उन्होने बताया कि  जिला स्तर पर प्रत्येक पेंशनर्स के लिये संगठन पूरी तत्परता के साथ कार्य कर रहा है तथा नगर में पेंशनरों का सभी वार्डो में सर्वेक्षण करने का कार्य भी प्रगति पर है। नये पेंशनरों को जोडने की दिशा में सभी से संपर्क किया जाकर  उन्हे पेंशनर एसोसिएशन से जोडे जाने का भी अभियान सतत जारी है । उन्होने बताया कि प्रदेश के कर्मचारियों की तरह ही पेंशनरों को भी 31 प्रतिशत के मान से  महंगाई राहत के लिये हमारे द्वारा समय समय पर  प्रशासन एवं शासन को ज्ञापन के माध्यम से पेंशनरों के हित में त्वरित कदम उठाये जाने का आव्हान भी किया है । जरूरत के मुताबिक यदि प्रदेश सरकार ने पेंशनरों के हितों को अनदेखा किया तो हम सडकों पर आन्दोलन करने में भी पीछे नही रहेगें । संगठन के संरक्षक अरविन्द व्यास ने भी अपने  उदबोधन में पेंशनरों की एक जूटता के साथ ही सभी को भाई चारे की भावना के साथ ही मिल जुल कर संगठन हित में कार्य करने का आव्हान किया । सभी ने मिल कर संकल्प व्यक्त किया कि सभी मिल कर पेंशनरों के हित में कार्य करने तथा किसी भी प्रकार के मतभेद होने पर मिल जुल कर हल करने की बात कहीं ।
इस  अवसर पर थांदला तहसील अध्यक्ष जगमोहनसिंह राठौर ने  इस मंथन बैठक में पारस्परिक संवाद हिनता का जिक्र करते हुए आपसी सामन्जस्य स्थापित करके निर्णय लिये जाने पर जोर दिया । उन्होने 10 सूत्रीय संकल्पपत्र के माध्यम से पेंशनर एकता के लिये कार्य करने का जिक्र किया ।रानापुर शाखा के अध्यक्ष मांगीलाल दुर्गेश्वर ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए संगठन में एकता की दुहाई देते हुए संगठन की आलोचना नही हो ऐसे कदम उठाने का आग्रह किया ।
इस त्रैमासिक मंथन बैठक का संचालन संगठन के सचिव पीडी रायपुरिया ने किया ।  बैठक के बाद संगठन के कोषाध्यक्ष भेरूसिंह सोलंकी को निर्विरोध राजपुत समाज का अध्यक्ष मनोनित करने पर जिला पेंशनर्स एसोसिएशन की ओर से उनका पुष्पमालाओं से स्वागत कर सभी ने समवेत स्वर में बधाईया दी । इस अवसर पर जिला अध्यक्ष रतनसिंह राठौर, कार्यकारी अध्यक्ष बालमुकुन्दसिंह चौहान, सरंक्षक अरविन्द व्यास,सचिव पीडी रायपुरिया, कोषाध्यक्ष भेरूसिंह सोलंकी,पूर्व सचिव सुभाष दुबे,गोपालसिंह चौहान,आनन्दीलाल भानपुरिया,श्रीनाथसिंह चौहान,पीडी रायपुरिया, भागीरथ सतोगिया,जनार्दन शुक्ला, मांगीलाल दुर्गेश्वर,रानापुर,श्री सकलेचा,रानापुर जगमोहनसिंह राठौर थांदला, श्याम सुंदर कसेरा, रूपसिंह खपेड, सज्जनसिंह चौहान, शशि त्रिवेदी, निरंजन चौहान,  आदि उपस्थित रहें ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!