Connect with us

DHAR

प्रदेश के मुख्यमंत्री कब लेगें पत्रकारों की सुध।

Published

on

1

प्रदेश में पत्रकारों की हो रही घोर उपेक्षा।

मध्यप्रदेश में पिछले 18 सालों से भारतीय जनता पार्टी की सरकार काबिज है और प्रदेश के मुखिया के बतौर शिवराज सिंह चौहान कार्यरत है। अपने तिसरे कार्यकार्य की शुरूआत से ही शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश का जनसंपर्क मंत्रालय अपने पास रखा है और तभी से प्रदेश के पत्रकारों की सुघ लेने वाला कोई नहीं है। जिसके चलते प्रदेश में मुख्यमंत्री तक पहूंच रखने वाले पत्रकार तो सीधे सरकार से लाभ ले रहे है लेकिन बिना पहूंच वाले पत्रकारों की कोई सुघ लेने वाला प्रदेश मेें कोई नहीं है। जिसके कारण प्रदेश के पत्रकारों को कई परेशानीयों को सामना करना पड़ रहा है। चुनावी साल होने के बाद भी प्रदेश के मुखिया का ध्यान इस और नहीं जाना प्रदेश सरकार पर सवालिया निशान खडे करता है, प्रदेश की पत्रकारिता ग्रामीण क्षेत्र से होकर आती है। शहरी क्षेत्र से तो सिर्फ खबरों का प्रकाशन होता है, ऐसे में प्रदेश के पत्रकारों की उपेक्षा शिवराज सरकार को भारी पड सकती है।
अपने तीसरे कार्यकाल से ही शिवराज सिंह ने प्रदेश में पत्रकार कल्याण के लिये बनने वाले राज्य स्तरीय और संभागीय समितियों के गठन को लेकर आज तक सुध नहीं ली है। जिसके चलते प्रदेश के पत्रकारों को नवीन अधिमान्यता नहीं मिल पा रही है, वहीं सरकार ने राज्य स्तरीय अधिमान्य पत्रकारों को दी जाने वाली लेपटाप योजना, पेंशन योजना भी बंद कर रखी है। जिला स्तर तक मिलने वाली पत्रकारों को स्वास्थ्य सुविधाओं के अंतर्गत दी जाने वाली एलपी योजना के अंतर्गत दवाईयां भी नहीं दी जा रही है।
प्रदेश में लंबे समय से पत्रकार सुरक्षा कानून को भी लागू नही किया जा रहा है। जिला स्तर पर होने वाली त्रेमासिक पत्रकारों की बैठके भी कलेक्टरों द्वारा नहीं लि जा रही है प्रदेष के अधिकांश जिलों में जनसंकर्प कार्यालय में सहायक संचालाकों के पद खाली पडे है और इनका संचालन कलेक्टर के बाबू कर रहे है जिन्हे की पत्रकारों से कोई लेना देना नहीं होता है, जिसके चलते पूरे प्रदेश में पत्रकारों की घोर उपेक्षा हो रही है।

समय रहते शिवराज सरकार को पत्रकारों की और ध्यान देना होगा अन्यथा उन्हे पत्रकारों की अनदेखी करना भारी पड सकता है। कई पत्रकारों के विज्ञापनों के भुगतान भी जनसंपर्क संचालनाय में सालों से अटके पडे है अधिकारी राज के चलते पत्रकारों की कोई सुनवाई नहीं हो रही है ऐसे में हम मालवा समाचार के माध्यम से पत्रकारों की आवाज उठा कर सरकार का ध्यान इस और आकृष्ठ कर रहे है इसके पिछे हमारा मकसद यही है कि सरकार जागे और पत्रकारों की सुध लें।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
पेटलावद19 mins ago

मारुति स्वीफ्ट कार में अवैध शराब की 26 पेटी परिवहन करते आरोपी गिरफ्तार

झाबुआ1 hour ago

‘’स्वच्छता ही सेवा अभियान” अंतर्गत  स्वच्छता जागरूकता हेतु श्रमदान एवं  एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत पौधारोपण।

झाबुआ3 hours ago

नवरात्रि महोत्सव के आयोजन को लेकर सर्वोदय कला मण्डल द्वारा पोस्टर विमोचन किया गया

झाबुआ5 hours ago

जब हाथ आसमां तक ना पहुंचे ,तो किसी बुजुर्ग के पैर छू लेना ।***** 1 अक्तुबर को वृद्धजन दिवस पर होगा वृद्धजनों का गरीमामय सम्मान । ********वृद्धजन अपने सस्मरणों एवं जीवन के अनुभवों से भी उपस्थितजनों को लाभान्वित करेगें’-नीरजसिंह राठौर ।

अलीराजपुर21 hours ago

अलीराजपुर – यूवाओ के साथ डीएड / बीएड मे एडमिशन के नाम पर हूई धोखाधडी , मामला पहुंचा थाने ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!