Connect with us

DHAR

 रतलाम रेलवे स्टेशन पर मची अफरा तफरी, लिफ्ट में फसे 28 यात्री, 45 मिनिट बाद ली रहत की सांस

Published

on


रतलाम,27मई। शुक्रवार सुबह रतलाम रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 पर लगी लिफ्ट में यात्री फंस गए। इससे करीब 45 मिनट तक घबराहट और हंगामे की स्थिति बनी रही। सूचना पर रेलवे के इलेक्ट्रिक विभाग आरपीएफ व जीआरपी अमले ने मौके पर पहुंचकर जैसे तैसे लिफ्ट का गेट खुलवा कर यात्रियों को बाहर निकाला। समय पर गेट खोलने से बड़ा हादसा टल गया।

रतलाम से इंदौर के लिए सुबह 6:35 बजे रवाना होने वाली डेमू ट्रेन में प्रतिदिन बड़ी संख्या में यात्री सफर करते हैं। रेल प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए प्लेटफार्म नंबर 1 व 2 पर लिफ्ट लगाई है। डेमू ट्रेन प्लेटफार्म नंबर 1 से रवाना होती है, जबकि स्टेशन पर यात्रियों का प्रवेश प्लेटफार्म नंबर 2 पर बने नए प्रवेश गेट से होता है। प्लेटफार्म एक पर जाने के लिए पैदल पुल से होकर जाना पड़ता है और इसी के पास लिफ्ट भी लगी हुई है। शुक्रवार सुबह प्लेटफार्म नंबर 2 पर लगी लिफ्ट में करीब 28 यात्री सवार हो गए और उनके साथ सामान भी था।

अत्यधिक वजन होने से गेट बंद होने के बाद लिफ्ट ऊपर नहीं गई और गेट भी लॉक हो गया। इससे लिफ्ट के अंदर यात्रियों में हड़कंप मच गया और सभी शोर मचाने लगे। सूचना पर ताबड़तोड़ आरपीएफ जीआरपी सहित रेलवे के इलेक्ट्रॉनिक विभाग का अमला पहुंचा और रॉड के माध्यम से गेट को थोड़ा सा खोलकर हवा आने जाने के लिए रास्ता बनाया गया, जिससे अंदर खड़े यात्रियों को सांस लेने में कोई परेशानी नहीं हुई। करीब 40-45 मिनट बाद लिफ्ट का गेट खोला गया तब सभी ने राहत की सांस ली।

इस दौरान ट्रेन भी खड़ी रही और बाद में सभी यात्रियों और ट्रेन तक पहुंचाया गया। आरपीएफ के अनुसार और ओवरलोडिंग के कारण यह समस्या हुई थी लिफ्ट में 20 से ज्यादा व्यक्ति सवार नहीं हो सकते थे। रेलवे ने स्टेशन पर लिफ्ट लगा दी है लेकिन संचालन के दौरान कोई गार्ड मौजूद नहीं रहता है इससे ओवरलोडिंग की ऐसी घटनाएं होने की आशंका बनी रहती है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
पेटलावद23 mins ago

मारुति स्वीफ्ट कार में अवैध शराब की 26 पेटी परिवहन करते आरोपी गिरफ्तार

झाबुआ1 hour ago

‘’स्वच्छता ही सेवा अभियान” अंतर्गत  स्वच्छता जागरूकता हेतु श्रमदान एवं  एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत पौधारोपण।

झाबुआ3 hours ago

नवरात्रि महोत्सव के आयोजन को लेकर सर्वोदय कला मण्डल द्वारा पोस्टर विमोचन किया गया

झाबुआ5 hours ago

जब हाथ आसमां तक ना पहुंचे ,तो किसी बुजुर्ग के पैर छू लेना ।***** 1 अक्तुबर को वृद्धजन दिवस पर होगा वृद्धजनों का गरीमामय सम्मान । ********वृद्धजन अपने सस्मरणों एवं जीवन के अनुभवों से भी उपस्थितजनों को लाभान्वित करेगें’-नीरजसिंह राठौर ।

अलीराजपुर21 hours ago

अलीराजपुर – यूवाओ के साथ डीएड / बीएड मे एडमिशन के नाम पर हूई धोखाधडी , मामला पहुंचा थाने ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!