Connect with us

झाबुआ

आप अपने ग्रामों और नगरों में जागरूक होकर कार्य करे, अपराधों में कमी लाने में पुलिस की करे मद्द… -ः पुलिस कप्तान विनीत जैन

Published

on

झाबुआ से दौलत गाैलानी की रिपोर्ट
ग्राम-नगर सुरक्षा समिति का महासम्मेलन डीआरपी लाईन सामुदायिक भवन में हुआ संपन्न
झाबुआ। शहर के डीआरपी लाईन स्थित सामुदायिक भवन में 28 जुलाई, रविवार को दोपहर 12 बजे से ग्राम एवं नगर सुरक्षा समिति के महासम्मेलन रखा गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में पुलिस अधीक्षक विनीत जैन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डावर के साथ जिले के सभी अनुभागों के एसडीओपी, थाना प्रभारी एवं चौकी प्रभारी उपस्थित थे।
सर्वप्रथम ग्राम एवं नगर सुरक्षा समिति के सदस्यों को जानकारी देते हुए पुलिस कप्तान विनीत जैन ने कहा कि आज उक्त महासम्मेलन का आयोजन आपको अपने नगरों एवं ग्रामों में जागरूक करने हेतु किया गया है। आप अपने गांवां में जागरूक होकर कार्य करे तथा गांव-नगर में किसी भी प्रकार का अपराध होने पर इसकी जानकारी तुरंत अपने नजदीक चौकी एवं थानों पर देने के साथ पुलिस अधीक्षक श्री जैन द्वारा स्वयं अपने मोबाईल नंबर जारी करते हुए 70491-00442 एवं 94254-16822 बताते हुए कहा कि किसी भी प्रकार का अपराध होने पर आप स्वयं मुझे भी मोबाईल पर सूचना दे सकते है। तत्काल अधीनस्थल पुलिस अधिकारी-कर्मचारी मौके पर पहुंचकर कार्रवाई करेंगे। आपके सहयोग में अपराधों में कमी लाई जा सकेगी तथा पुलिस का भी काम आसानी से हो सकेगा। इसके साथ ही पुलिस कप्तान ने कहा कि आज आपको कार्यक्रम में लाठीयां एवं सीटी भी प्रदान की जा रहीं है, जिसके माध्यम से आप छोटे-मोटा क्राईम होने पर अपनी सजगता का परिचय देते हुए उसे नियंत्रित करने में अपनी भूमिका का निर्वहन कर सके।
कार्ड भी प्रदान किए जाएंगे
पुलिस कप्तान श्री जैन ने बताया कि जिन सुरक्षा समिति के सदस्यों के कार्ड एक्सपायर हो चुके है, उन्हें आगामी दिनों में अपने-अपने क्षेत्र में पुलिस थानों और चौकियों पर नवीन कार्ड भी प्रदान किए जाएंगे, इससे पूर्व पुलिस विभाग द्वारा वेरीफिकेन किया जाएगा कि किसी भी सदस्य पर कोई अपराध या अपराधिक प्रकरण तो पंजीबद्ध नहीं है। साथ ही सुरक्षा समिति का सदस्य वहीं बन सकता है जो किसी की राजनैतिक पार्टी से जुड़ा ना होकर उसका सक्रिय कार्यकर्ता भी ना हो। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डावर ने भी अपने मोबाईल नंबर 70491-40335 एवं 94254-60607 सार्वजनिक करते हुए समिति सदस्यों से किसी भी प्रकार के अपराध की सूचना में उन्हें भी देने हेतु कहा।
फिल्म ‘भूल एक नसीहत’ दिखाई गई
बाद सभी को फिल्म ‘भूल एक नसीहत’ दिखाते हुए बताया गया कि बालिकाओं एवं किोरियों के साथ किस प्रकार अपराध घटित होते है और जरा सी गलती के कारण लड़के-लड़के की बड़ी सजा भुगतना पड़ती है। इसके साथ ही दूसरे चरण में यातायात नियमों से संबंधित वीडियो क्लिपिंग दिखाकर सभी से वाहन चलाते समय या पैदल चलते समय यातायात नियमों का पालन करने हेतु आव्हान किया। अंत में आभार रक्षित निरीक्षक (आरआई) चेतनसिंह बघेल ने माना। सम्मेलन में सैकड़ों की संख्या में पूरे जिले से आए ग्राम एवं नगर सुरक्षा समिति के सदस्यगण उपस्थित थे।

फोटो 010 -ः फिल्म ‘भूल एक नसीहत’ का किया गया प्रसारण।

फोटो 011 -ः महासम्मेलन में सैकड़ों की संख्या में उपस्थित ग्राम एवं नगर सुरक्षा समिति के सदस्यगण।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ9 hours ago

नागरिक सहकारी बैंक झाबुआ का वार्षिक व्यापक सम्मेलन संपन्न****

झाबुआ9 hours ago

डॉ.अंजना मुवेल “नारी अस्मिता श्रेष्ठ साहित्य सम्मान” से सम्मानित* 

झाबुआ9 hours ago

जिला जन सम्पर्क केे आईने से***** 2 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित****पशु घर गिरने से मृत दो गायों के प्रकरण में 77000 से अधिक आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत****खुशियों की दास्ता साइबर तहसील परियोजना से घर बैठे अरबाज का नामांतरण आसानी से हो गया

अलीराजपुर10 hours ago

अलीराजपुर – खट्टाली के ग्राम बलदमुंग के भीलफलिया का ममाला , बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट ।

झाबुआ13 hours ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन के ब्लकड शुगर एवं ब्लक प्रेशर शिविर का 135 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया ।****** निशुल्क जांच कर दवाईयां प्रदान की गई ।******** उच्च रक्तचाप ( हाइपरटेंशन ) मधुमेह की कई जटिलताओं को जन्म दे सकता है,-डा. एल एस राठौर ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!