Connect with us

झाबुआ

संगठन यात्रा लेकर मालवा सभा जिले के भ्रमण पर………..

Published

on

झाबुआ। मालवा सभा के सक्रिय सदस्य संगठन यात्रा लेकर झाबुआ जिले के भ्रमण पर है। संगठन यात्रा का उद्देश्य मालवा क्षेत्र के सभी तेरापंथी सभा एक साथ.एक मंच पर , एकजुटता का परिचय दें और गुरदेव आचार्य श्री महाश्रमण की 2021 की यात्रा का स्पर्श इस क्षेत्र को प्राप्त हो। इन्हीं उद्देश्याे को लेकर संगठन यात्रा निकाली जा रहे हैं।

मंगलवार सुबह करीब 11:00 बजे मालवा सभा के अध्यक्ष दिलीप जी मांडाेत, सचिव अरुण जी श्रीमाल, वरिष्ठ सुश्रावक पारसमल जी कोटडिया ,ज्ञानशाला प्रभारी रितेश जी निमजा ,माला सभा के कार्यकारिणी सदस्य राजकुमार जी बरबेटा स्थानीय लक्ष्मी बाई मार्ग स्थित तेरापंथ भवन पर संगठन यात्रा लेकर पहुंचे। सर्वप्रथम तेरापंथ सभा अध्यक्ष पंकज कोठारी ने नमस्कार महामंत्र का उच्चारण किया और उसके बाद मालवा सभा के पदाधिकारियों का परिचय सभा के सदस्य से करवाया और मालवा सभा से पधारे अतिथियों का स्वागत किया। इसके बाद सचिव अरुण जी श्रीमाल ने मालवा सभा के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए बताया कि यह सभा करीब 90 साल पुरानी है। और सभा का उद्देश्य मालवा क्षेत्र के सभी तेरापंथी सभा के सदस्य एक साथ, एक मंच पर हो और एकजुट होकर समाज के विकास हेतु कार्य करें। इसके अलावा गुरुदेव आचार्य श्री महाश्रमण जी के 2021 में इस क्षेत्र के स्पर्श हेतु एकजुट होकर कार्य करने पर ध्यान केंद्रित किया। गुरुदेव की यात्रा के दौरान रास्ते की सेवा, चौका सेवा आदि सेवा देने के लिए फॉर्म भी वितरित किए |तेरापंथी सभा झाबुआ के सक्रिय सदस्य दीपक जी चौधरी ने भी अपनी बात रखते हुए कहा कि हम गुरुदेव से महावीर जयंती झाबुआ में मनाने हेतु , हुबली जाकर विनती करके आए हैं। और इस हेतु हम सभी तन ,मन ,धन से कार्य करने को तैयार है। साथ ही मालवा सभा से इस हेतु सहयोग हेतु अपील भी की । वही विशाल जी कोठारी ने मालवा सभा से देरी से संगठन यात्रा लेकर पहुंचने पर प्रश्नों उत्तर किए , जिसका सचिव अरुण श्रीमाल ने जवाब भी दिए। सुश्रावक व वरिष्ठ प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने भी मालवा सभा की कार्यप्रणाली को लेकर सभा अध्यक्ष से प्रश्न किए और सुझाव भी दिए | मालवा सभा के अध्यक्ष दिलीप जी मंडोत ने सुझाव पर अमल करने की बात भी कही और प्रश्नों के जवाब भी दिए। मालवा सभा के सचिव अरुण जी श्रीमाल दारा बताए गए मालवा सभा के उद्देश्य और एकजुटता की बात पर उपस्थित जनों ने मालवा सभा के कार्यों की सराहना की। वरिष्ठ श्रावक पारसमल जी कोटडीया ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मालवा सभा हमारी मां है। और हमें अपनी मां को हर हाल में जीवित रखना है। मालवा सभा के उद्देश्य से अभिभूत होकर तेरापंथी सभा झाबुआ के उपस्थित सदस्यों ने शपथ लेते हुए मालवा सभा का पूर्ण सहयोग करने का आश्वासन दिया और एकजुट होकर कार्य करने पर भी सहमति प्रदान करें।

मालवा सभा की संगठन यात्रा. ………… मालवा सभा अपने वरिष्ठ पदाधिकारी श्री पारसमल जी कोटडिया, मालवा सभा के सह मंत्री श्री विजय कुमार जी गांधी ,मालवा सभा के कार्यकारिणी वरिष्ठ सदस्य श्री राजकुमारजी बरबेटा, ज्ञानशाला के आंचलिक संयोजक श्री रितेश जी निमजा के साथ कल्याणपुरा, झाबुआ, बोरी, झकनावदा पहुंचे | सभी स्थानों पर मालवा सभा का आत्मीयता से स्वागत किया गया |साथ ही मालवा सभा के प्रति श्रावक समाज के मन में कई प्रकार के प्रश्न थे मालवा सभा के अध्यक्ष श्री दिलीप जी मांडोत, श्री पारसमल जी कोटडिया, श्री राजकुमारजी बरबेटा द्वारा समाधान दिया गया |रितेश जी नीमजा ने ज्ञानशाला के संदर्भ में बात रखी |मालवा सभा मैं आज 30 नए युवा कार्यकर्ता ने मालवा सभा की सदस्यता लेकर मालवा सभा को ऊंचाई पर ले जाने का संकल्प लिया | मालवा सभा ने आज 2021 गुरुदेव की मालवा यात्रा का कल्याणपुरा का दायित्व युवा कार्यकर्ता शीतल जी दूधेडिया व दीपक जी सेठिया को दिया l झकनावदा के साथ तारखेड़ी, बोलासा ,धतुरिया, पालड़ी, कुंभाखेड़ी का दायित्व युवा कार्यकर्ता मुकेश जी कोठारी व महेश जी भांगू को दिया l मालवा सभा जल्द ही बाकी स्थानों पर संगठन यात्रा कर मालवा सभा को और अधिक मजबूत बनाने का प्रयास कर महातपस्वी गुरुदेव की 2021 यात्रा को ऐतिहासिक बनाने के लिए संकल्पबद्ध है यह जानकारी मालवा सभा के मंत्री अरुण एसबी श्रीमाल द्वारा दी गई l

मालवा सभा संगठन यात्रा लेकर झकनावदा पहुंचे।

संगठन यात्रा कल्याणपुरा में।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!