Connect with us

झाबुआ

नगरपालिका का शहर में विचरण करने वाले पश््राुुओं का धरपकड़ अभियान जारी,

Published

on

लोक निर्माण शाखा चला रहीं अभियान
झाबुआ। शहर में विचरण करने वाले पशुओं की संख्या में दिन-प्रतिदिन इजाफा होता जा रहा है। जिसको लेकर नगरपालिका झाबुआ द्वारा शहर में इनकी धरपकड़ का अभियान पिछले दिनांेे से शुरू किया गया है। जिसमेंे शहर के बाजारोंे एवं गली-मौहल्लांेे मेंे घूमने वाले पशुओं को वाहन में पकड़कर उन्हें सुरक्षित समीपस्थ गौ-षालाओं में भिजवाया जा रहा है। अब तक 70-80 पशुओं कोे पकड़कर उन्हें गौषाला भिजवाया जा चुका है।
नगरपाालिका ्रकी लोक निर्माण शाखा द्वारा यह अभियान नपा अध्यक्ष श्रीमती मन्नूबेन डोडियार एवं सीएमओ एलएस डोडिया के निर्देष पर संचालित हो रहा है। ज्ञातव्व्य रहे कि पिछले कुुछ दिनांें पूर्व शहर के विवेकानंद निवासी एक व्यक्ति की मोटरसाईकिल से जाते समय एक आवारा पशु से टक्कर से ही मृत्यु हो गई थी। जिसके बाद श््राहर में ऐसे विचरण करने वाले पशुओं की धरपकड़ कर इनके पशु मालिकांें के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग शहरवासियों द्वारा की जा रहीं थी। जिसकेे दृष्टिगत नगरपालिका द्वारा ऐसे पषुओं की धरपकड़़ का अभियान प्रारंभ किया गया है। यह अभियान नपा की लोक निर्माण शाखा के सब-इंजिनियर एवं इस हेतु बनाए गए नोडल अधिकारी विरेन्द्र रावत के नेतृत्व में संचालित हो रहा है।
वाहन से पकड़कर गौषाला भिजवाया जा रहा
अभियान के तहत ऐसे पशुओं की घेराबंदी कर उन्हें वाहन में पकड़कर उन्हें सुरक्षित समीपस्थ गौ-षालाआंे में भिजवाया जा रहा है। साथ ही पशु मालिकों कोे भी सख्त हिदायत दी जा रही कि वेे अपने पशुआंे को घरांें में बांधकर रखे एवं बाजारांेे में विचरण के लिए ना छोड़े। खुला छोडने पर यह राहगीरों और वाहन चालकों के लिए परेषानी का सबब बनते है।
70-80 पशुुओं को भिजवाया गौषाला
नगरपालिका सीएमओ एलएस डोडिया ने बताया कि नगरपालिका द्वारा शहर में अब तक 70-80 पशु पकड़कर गौषाला भिजवाएं गए है।ं जिसमंे 50-60 पशुओं को ग्राम चारोलीपाड़ा स्थित गौषाला, 10-12 पशुआंे को नौगांवा स्थित गौषाला तथा 11-12 नंदी (सांड) को पकड़कर उन्हें श््राहर से बाहर छोड़ा गया है। यह मुुहीम आगामी दिनों मंेें भी जारी रखी जाएगी।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!