Connect with us

RATLAM

बिहार से रतलाम आकर 8 लेन प्रोजेक्ट में काम कर रहे सरोज कुमार को मिल रहा है राशन

Published

on

रतलाम 04 अगस्त 2021/ बिहार के खडगिया से रतलाम में 8 लेन प्रोजेक्ट में काम कर रहे सरोज कुमार मिश्रा के लिए उचित मूल्य दुकान से राशन प्राप्त करना एक सपना था। इसके अभाव में उनकी जीवन-यापन बाधित हो रहा था। परिवार के पांच सदस्यों का पेट भरने के लिए उन्हें काफी मुश्किल हो रही थी, ऐसे में प्रधानमंत्रीजी की ‘‘वन नेशन, वन राशन कार्ड‘‘ योजना, उनके लिये अत्यन्त कारगार सिद्ध हुई।

बिहार के खडगिया से रतलाम आये श्री सरोज कुमार मिश्रा इस योजना से लाभान्वित हो रहे हैं। रतलाम के धामनोद में रह रहे सरोज कुमार बताते है कि वे 8 लेन प्रोजेक्ट में काम करने के लिए यहां आए, परिवार के सदस्य भी उनके साथ आए। पहले उन्हें अपने खडगिया के राशन कार्ड का लाभ रतलाम में नही मिल पाता था जिसके कारण सीमित आय में घर-परिवार का गुजर-बसर अच्छी तरह से करने में भारी मशक्कत करना पड़ती थी। किन्तु जब से प्रधानमंत्री ने ‘‘वन नेशन, वन राशन कार्ड‘‘ योजना घोषित की है तब से उन्हें अपने साथ रहने वाले परिवार के 5 सदस्यों का पेट भरना सरल हो गया है। अब वे खडगिया के राशन कार्ड पर, रतलाम की धामनोद की उचित मूल्य की दुकान से सरलता से राशन ले पा रहे है। इसके लिए वे प्रधानमंत्रीजी और मुख्यमंत्रीजी का आभार व्यक्त करते हैं। वहीं प्रधानमंत्री की निःशुल्क राशन वितरण का भी लाभ मिलने से अब उन्हें सच में लगने लगा है कि वे इस योजना का लाभ लेने वाले बहुत भाग्यशाली हैं।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ20 mins ago

रतलाम में हथियार लेकर घूम रहे तीन युवक गिरफ्तार, मैग्जीन सहित तीन पिस्टल बरामद

झाबुआ28 mins ago

मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव को कैबिनेट मंत्री चेतन्य काश्यप ने प्रमाण पत्र भेंट किया

झाबुआ31 mins ago

छात्राओं की शिकायत पर हॉस्टल अधीक्षिका निलंबित+++++ प्राचार्य को नोटिस, छात्राओं की मांग अनुसार विज्ञान विषयों के लिए शिक्षकों का पैनल उपलब्ध रहेगा****** जनसुनवाई के दौरान 60 आवेदनो पर सुनवाई करते हुए निराकरण के संबधित अधिकारियों को दिए निर्देश !

झाबुआ37 mins ago

प्रशासन के 10 समाचार पीआरओ की कलम से -प्रशासन के 10 समाचार पीआरओ की कलम से –

झाबुआ46 mins ago

नगर पालिका कर्मचारियों द्वारा वेतन समस्या को लेकर कलेक्टर एवं प्रभारी मंत्री को आवेदन दिया गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!