Connect with us

अलीराजपुर

कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री मनोज पुष्प की अध्यक्षता में जिला स्तरीय स्टेडिंग कमेटी की बैठक आयोजित

Published

on

अलीराजपुर, 6 दिसंबर 2021 – कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री मनोज पुष्प की अध्यक्षता में जिला स्तरीय स्टेडिंग कमेटी की बैठक कलेक्टोरेट सभाकक्ष अलीराजपुर में आयोजित हुई। कलेक्टर श्री पुष्प ने पंचायत आम निर्वाचन 2021-22 के तहत आयोग के दिषा निर्देषों तथा पूरे निर्वाचन कार्यक्रम के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया अलीराजपुर जिले में तृतीय चरण में मतदान होना है। उन्होंने बताया आयोग के दिषा निर्देषानुसार निर्वाचन की सूचना का प्रकाषन तथा नाम निर्देषन पत्र प्राप्त करने, स्थानों के आरक्षण के संबंध में सूचना का प्रकाषन एवं मतदान केन्द्रों की सूची के प्रकाषन हेतु 30 दिसंबर 2021 को प्रातः 10.30 बजे से होगा। नाम निर्देषन पत्र प्राप्त करने की अंतिम तारीख 6 जनवरी 2022 प्रातः 10.30 बजे से अपरान्हः 3 बजे तक। नाम निर्देषन पत्रों की संवीक्षा (जांच) 7 जनवरी 2022 को प्रातः 10.30 बजे से प्रारंभ होगी। अभ्यर्थियों से नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 10 जनवरी 2022 को अपरान्हः 3 बजे तक। निर्वाचन लडने वाले अभ्यर्थियों की सूची तैयार करना तथा निर्वाचन प्रतीकों का आवंटन 10 जनवरी 2022 को अभ्यर्थियों से नाम वापसी के ठीक बाद। मतदान 16 फरवरी 2022 को प्रातः 7 बजे से अपरान्हः 3 बजे तक होगा। मतदान केन्द्र पर पंच, सरपंच का मतदान बेलेट पेपर से होगा, पंच हेतु सफेद रंग का एवं सरपंच हेतु नीले रंग का बैलेट पेपर रहेगा। जनपद एवं जिला पंचायत सदस्य का मतदान ईव्हीएम मषीन होगा। मतदान केन्द्र पर की जाने वाली मतगणना केवल पंच और सरपंच पद के लिए 16 फरवरी 2022 को मतदान समाप्ति के तुरन्त पष्चात होगी। जनपद पंचायत सदस्य एवं जिला पंचायत सदस्य की विकासखंड मुख्यालय पर ईव्हीएम से की जाने वाली मतों की गणना 20 फरवरी 2022 को प्रातः 8 बजे से होगी। पंच/सरपंच पद की मतदान केन्द्र पर की गई मतगणना का सारणीकरण तथा निर्वाचन परिणाम की घोषणा तथा पंच/सरपंच पद की विकासखंड मुख्यालय पर की जाने वाली मतगणना, सारणीकरण तथा निर्वाचन परिणाम की घोषणा 21 फरवरी 2022 को प्रातः 10.30 बजे से होगी। जनपद पंचायत सदस्य पद के लिए मतों की सारणीकरण तथा निर्वाचन परिणाम की घोषणा, जिला पंचायत सदस्य पद के लिए मतों की विकासखंड स्तरीय सारणीकरण 22 फरवरी 2022 को प्रातः 10.30 बजे से होगा। जिला पंचायत सदस्य पद के लिए मतों का जिला मुख्यालय पर सारणीकरण तथा निर्वाचन परिणाम की घोषणा 23 फरवरी 2022 को प्रातः 10.30 बजे से होगा। बैठक में पूरे निर्वाचन कार्यक्रम की जानकारी प्रदान की गई। साथ ही आदर्ष आचरण संहिता संबंधित दिषा निर्देषों की जानकारी दी गई। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती संस्कृति जैन, अपर कलेक्टर श्री सीएल चनाप, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री बिट्टू सहगल, एसडीएम अलीराजपुर श्रीमती लक्ष्मी गामड, एसडीएम सोंडवा श्री देवकीनंदन सिंह, एसडीएम चन्द्रषेखर आजाद नगर सुश्री किरण आंजना, समस्त तहसीलदार, नायब तहसीलदारगण सहित विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधिगण आदि उपस्थित थे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ7 hours ago

नागरिक सहकारी बैंक झाबुआ का वार्षिक व्यापक सम्मेलन संपन्न****

झाबुआ7 hours ago

डॉ.अंजना मुवेल “नारी अस्मिता श्रेष्ठ साहित्य सम्मान” से सम्मानित* 

झाबुआ7 hours ago

जिला जन सम्पर्क केे आईने से***** 2 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित****पशु घर गिरने से मृत दो गायों के प्रकरण में 77000 से अधिक आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत****खुशियों की दास्ता साइबर तहसील परियोजना से घर बैठे अरबाज का नामांतरण आसानी से हो गया

अलीराजपुर9 hours ago

अलीराजपुर – खट्टाली के ग्राम बलदमुंग के भीलफलिया का ममाला , बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट ।

झाबुआ11 hours ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन के ब्लकड शुगर एवं ब्लक प्रेशर शिविर का 135 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया ।****** निशुल्क जांच कर दवाईयां प्रदान की गई ।******** उच्च रक्तचाप ( हाइपरटेंशन ) मधुमेह की कई जटिलताओं को जन्म दे सकता है,-डा. एल एस राठौर ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!