Connect with us

झाबुआ

नगर में पेंशनरों का सर्वेक्षण कार्य द्रुत गति से
पेशनरों की समस्याओं का त्वरित हल निकालने में मिलेगी मदद
75 वर्ष से अधिक आयु के पेंषनरों को किया जारहा चिन्हित

Published

on

फोटो- घर घर जााकर कर रहे पेंशनरों का सर्वेक्षण

झाबुआ । जिला पेंशनर्स एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष रतनसिंह राठोर की अध्यक्षता में जिला पेंशनर्स कार्यालय में आहूत बैठक में लिये गये निर्णय के अनुसार झाबुआ नगर के सभी 18 वार्डो में प्रत्येक पेंशनर्स की जानकारी का संकलन किया जारहा हे। इसी कडी में जिला पंेशनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों एवं सदस्यों को नगर के 18 वार्डो का प्रभारी बना कर उनके द्वारा नगर के सभी पेंशनरों का सर्वेक्षण कार्य प्रारंभ कर दिया गया है । इस सर्वेक्षण के बाद कई पेंशनर्स एवं परिवार पेंशन प्राप्त करने वाले जो जिला पेंशनर्स कार्यालय में पंजीकृत नही है, उनके नाम एक पंजी संधारित करके वार्ड अनुसार अंकित किया जावेगा । श्री राठौर ने बताया कि जिन पेंशनरों की आयु 75 वर्ष से अधिक है, उन्हे आगामी समय में सम्मानित करने के साथ ही बेंकों में पेंशनरों की पेंशन रूकने, कम प्राप्त होने तथा जीवन प्रमाणपत्र प्रस्तुत करने की तिथि के साथ ही उनको आने वाली प्रत्येक समस्या का जिला पेंशनर्स कार्यालय स्तर से त्वरित समाधान करवाने की दिशा में सगठन द्वारा कार्य किया जावेगा ।
श्री पीडी रायपुरिया’ ने बताया कि उनके द्वारा किये जारहे सर्वेक्षण में नगर के पेंशनरों का व्यापक सहयोग प्राप्त हो रहा है। श्री राठौर ने नगर के सभी पंेशनरों से अनुरोध किया है कि वे सर्वेक्षण के लिये आनेवाले प्रभारी को आवश्यक सहयोग प्राप्त कर सही सही जानकारी उन्हे उपलब्ध करावें ताकि जिला स्तर पर इस तरह की जानकारी की पंजी तैयार हो सकें । इसी तरह का पेंशनर्स सर्वेक्षण जिले के सभी तहसील एवं ब्लाक में किये जाननेके लिये शाखा संगठनों को भी अनुरोध किया गया है ताकि पूरे जिले में एकरूपता बनी रहे तथा पेंशनरों की समस्याओं के हल में संगठन सार्थक भूमिका निभासकें । उक्त जाानकारी संगठन के प्रचार सचिव राजेन्द्रकुमार सोनी ने दी ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ3 hours ago

सेवा भारती द्वारा संचालित जनजातीय सशक्तिकरण केंद्रबड़ा घोसालिया में पत्तल दोने बनाने हेतु प्रशिक्षण दिया गया

झाबुआ6 hours ago

पेंशनर्स के प्रति हमारे दायित्वों के प्रति समर्पित रहे -शांति वसुनिया
जिला कार्यकारिणी की बैठक संपन्न

झाबुआ21 hours ago

नागरिक सहकारी बैंक झाबुआ का वार्षिक व्यापक सम्मेलन संपन्न****

झाबुआ21 hours ago

डॉ.अंजना मुवेल “नारी अस्मिता श्रेष्ठ साहित्य सम्मान” से सम्मानित* 

झाबुआ21 hours ago

जिला जन सम्पर्क केे आईने से***** 2 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित****पशु घर गिरने से मृत दो गायों के प्रकरण में 77000 से अधिक आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत****खुशियों की दास्ता साइबर तहसील परियोजना से घर बैठे अरबाज का नामांतरण आसानी से हो गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!