Connect with us

झाबुआ

शिक्षा, स्वास्थ्य एवं पलायन की समस्या के निराकरण के लिये सबसे ज्यादा दिया जावेगा ध्यान- सांसद गुमानसिंह डामोर

Published

on

झाबुआ से राजेंद्र सोनी की रिपोर्ट…….
सकल व्यापारी संघ ने किया सांसद श्री डामोर का आत्मीय स्वागत
झाबुआ । इस अंचल के समग्र विकास के साथ ही तीन बिन्दुओं पर झाबुआ आलीराजपुर जेसे आदिवासी अंचल में गंभीरता से ध्यान देकर जन जन की समस्याओं को निराकृत करना मेरा प्रथम नैतिक दायित्व रहेगा । स्वास्थ्य, शिक्षा एवं पलायन इस आदिवासी अंचल की मुख्य समस्या है । गा्मीण जनता को स्वास्थ्य सेवायें जो वर्तमान में उपलब्ध हो रही है वह नाकाफी है, विभिन्न जांचों एवं निदान के लिये यहां के गरीब लोगों को गुजरात, एवं प्रदेश के अन्य बडे नगरों में जाना मजबुरी है। मेरा प्रयास रहेगा कि यहां स्वास्थ्य के मामले में तमाम सुविधायें मिल सकें इसके लिये मेरे प्रयासों में कोई कमी नही रहेगी । शिक्षा के क्षेत्र में भी इस आदिवासी अंचल में और अधिक ध्यान देना मेरा प्राथमिकता रहेगी। हर गा्म में प्रतिभााली बच्चों की कोई कमी नही है किन्तु उन्हे उचित मार्गदर्शन एवं शिक्षा नही मिल पाने के कारण वे आगे पढाई नही कर पाते है , ग्रामीण क्षेत्रों में स्कूली शिक्षा मानक स्तर की मिले इसके लिये भी मै ऐसे प्रयास करना चाहता हूं कि आने वालें दिनों में शिक्षा के क्षेत्र में यह अंचल पीछे नही रहे और यहां के प्रतिभाशाली बच्चों को आगे बढने का मौका मिले । वही तीसरी समस्या पलायन की है जो नासूर की तरह यहां व्याप्त है । मेरा प्रयास रहेगा कि इस आदिवासी अंचल में ऐसे उद्योगों की स्थापना हो ताकी यहां के मजदूर गा्मीण भाई बहिनों को काम की तलाश में अन्यत्र नही जाना पडे । यह बात शुक्रवार को प्रातः भाजपा लोकसभा कार्यालय पर सकल व्यापारी संघ द्वारा आयोजित नव निर्वाचित सांसद गुमानसिंह डामोर के स्वागत समारोह के अवसर पर उपस्थित व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहीं । इस अवसर पर श्रीमती सूरज डामोर, जिला भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा विशेष रूप से उपस्थित थे।
भाजपा जिला मीडिया प्रभारी राजेन्द्र सोनी ने बताया कि सकल व्यापारी संघ की और से संगठन के अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर की अगुवाई में कमलेश पटेल, पंकज मोगरा, हरिचन्द्रशाह लाला, राजेश शाह, निर्मल अग्रवाल, दीपक माहेशवरी, संजय शाह, विकास शाह, नुरूद्दीनभाई पिटोलवाला,भूपेन्द्र बाबेल, राजेन्द्र संघवी, सतीश माहेशवरी, संतोष नाकोडा, अमीत जैन, शयाम सावलानी, प्राशुं शाह, राजनारायणगुप्ता, लोकेश गुप्ता, रविराजसिंह राठौर, राजेश नागर, अब्बास बोहरा, अली असगर बोहरा, श्रीराम चौहान, सुनील चौहान, मनोज बाबेल सहित बडी संख्या में व्यापारीगणो की उपस्थिति मे नव निर्वाचित सांसद का बडी पुषपमाला से सामुहिक स्वागत किया गया । इस अवसर पर पंकज मोगरा ने स्वागत भाषण देते हुए नव निर्वाचित सांसद श्री गुमानसिंह डामोर से अंचल में रोजगार बढाने के अवसरों के साथ ही उद्योगों की व्यवस्थित स्थापना के बारे में अनुरोध किया ।
नव निर्वाचित सांसद गुमानसिंह डामोर ने कहा कि तत्कालीन विधायक बापूसिंह डामोर ने 1980-83 के दौरान राज्य सरकार से पारा क्षेत्र के विकास के लिये तथा कृषि विकास के लिये सिंचाई के साधनों के लिये जो सार्थक प्रयास करके इस अंचल को हरा भरा एवं किसानों की आर्थिक स्थिति को बढाने वाला काम किया , उसी तर्ज पर झाबुआ के आसपास की पथरिली उबड खाबड जमीन को भी पानी की भरपुर व्यवस्था के लिये संसाधन एवं तालाबों आदि के निर्माण के माध्यम से हरा भरा करने के लिये योजनाबद्ध तरिके से काम करेगें तथा किसानों को उनकी उपज का अधिक से अधिक लाभ मिले और आर्थिक संपन्नता के लिये वे काम करके दिखायेगें । श्री डामोर ने अशिक्षा के चलते कृषि के आधुनिक वैज्ञानिक साधनों के उपयोग नही हो पाने का जिक्र करते हुए कहा कि यहां कृा उत्पाद के लिये प्रभावी कार्य करना उनकी प्राथमिकता रहेगी । श्री डामोर ने व्यापारियों को आशवस्त किया कि वे उनके द्वारा समय समय पर दिये गये सुझावों के अनुसार पूरा सहयोग प्रदान करेगें । उन्होने कहा कि पानी की समस्या के लिये माही या नर्मदा से पानी लानें के प्रयासों को साकार करेगें । मेघनगर में उद्योगों के व्यवस्थित विकास का जिक्र करते हुए कहा कि यहां पूरी सुविधायें मिल सकें तथा व्यवस्थित उद्योग लगाये जाये इस दिशा में काम करेगें तथा केमिकल उद्योग नही लगे बल्कि जन स्वास्थ्य के साथ ही लोगों को अधिक से अधिक रोजगार मिल सके ऐसे उद्योग स्थापित करानें के लिये कृत संकल्पित है । उन्होने गुजरात के रेगिस्तान कहे जाने वाले भुज क्षेत्र के नरेन्द्र मोदी द्वारा उद्योगों के क्षेत्र में अग्रणी स्थान दिलाने का जिक्र करते हुए उसका अनुसरण यहां भी करने की बात कही । इस अवसर पर श्रीमती सूरज डामोर ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि यहां स्वयं सहायता समूहों को सक्रिय करने के लिये प्रयास होगें । भूंज का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां स्वयं सहायता समूह की महिलाओं का 400 करोड का ग्रुप है और वे तेजी से प्रगति पथ पर अग्रसर हुए है ऐसा ही इस आदिवासी अंचल मे किये जाने के प्रयास सांसद के माध्यम से किये जावेगें ।
इस अवसर पर रतलाम,सहित गा्मीण अंचलों से आये लोगों ने भी गुमानसिंह डामोर को बधाईया देते हुए पुषपमालाओं से स्वागत कर मिठाईया खिलाई । अन्त मे आभार प्रर्दशन जिला भाजपाध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा ने किया । नव निर्वाचित सांसद का पूरे लोक सभा क्षेत्र में आत्मीय स्वागत का क्रम प्रारंभ हो चुका है तथा शुक्रवार को वे कालीदेवी, मेघनगर, थांदला, खवासा, पेटलावद, एवं रतलाम में आयोजित स्वागत समारोह में शामील हुए ।

कालीदेवी में भी स्वागत हुआ

ग्राम कालीदेवी में भी भाजपा के पुराने व वरिष्ठ कार्यकर्ता श्री कमल गादिया के नेतृत्व में नवनिर्वाचित सांसद श्री गुमान सिंह डामोर का पुष्प मालाओं के साथ हार्दिक स्वागत किया व प्रचंड बहुमत से जीतने पर बधाईयां प्रेषित की | भाजपा कार्यकर्ता कमल गादिया ने इस अवसर पर नवनिर्वाचित सांसद से भाजपा का नारा …सबका साथ सबका विकास…. के नारे को चरितार्थ करने हेतु इस क्षेत्र की समस्याओं को दूर करने में सहयोग हेतु निवेदन किया | नवनिर्वाचित सांसद ने संपूर्ण सहयोग हेतु सहमति भी दी |

फाेटाे- ग्राम काली देवी में कमल गादिया, उत्तम जैन अन्य भाजपा कार्यकर्ताओं ने सांसद का पुष्प मालाओं से स्वागत किया |
—————————————————

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ7 hours ago

नागरिक सहकारी बैंक झाबुआ का वार्षिक व्यापक सम्मेलन संपन्न****

झाबुआ7 hours ago

डॉ.अंजना मुवेल “नारी अस्मिता श्रेष्ठ साहित्य सम्मान” से सम्मानित* 

झाबुआ7 hours ago

जिला जन सम्पर्क केे आईने से***** 2 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित****पशु घर गिरने से मृत दो गायों के प्रकरण में 77000 से अधिक आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत****खुशियों की दास्ता साइबर तहसील परियोजना से घर बैठे अरबाज का नामांतरण आसानी से हो गया

अलीराजपुर9 hours ago

अलीराजपुर – खट्टाली के ग्राम बलदमुंग के भीलफलिया का ममाला , बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट ।

झाबुआ11 hours ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन के ब्लकड शुगर एवं ब्लक प्रेशर शिविर का 135 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया ।****** निशुल्क जांच कर दवाईयां प्रदान की गई ।******** उच्च रक्तचाप ( हाइपरटेंशन ) मधुमेह की कई जटिलताओं को जन्म दे सकता है,-डा. एल एस राठौर ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!