Connect with us

झाबुआ

संगीत साधक चन्द्रराज शर्मा बहुमुखी प्रतिभा के धनि है

Published

on


संगीतसाधना के माध्यम से अखिल भारतीय स्तर पर स्थान बनाना चाहते है झाबुआ के लाल ।
झाबुआ । बडे भाई चेतन शर्मा और पिता महेश जी शर्मा दोनों सिंगर इसलिए मुझे संगीत विरासत में मिला। तभी मैंने तय कर लिया था कि सिंगर एवं संगीतकार बनना है । यह कहना है झाबुआ नगर की उभरती संगीत प्रतिभा चन्द्रराज शर्मा का । स्थानीय चन्द्र शेखर आजाद शासकीय उपाधी महाविद्यालय झाबुआ में बीए फायनल में अध्ययन करने वाले 24 वर्षीय चन्द्रराज शर्मा का लगाव बचपन से ही संगीत से रहा हे । दादाजी स्वर्गीय नानालाल शर्मा नीमच में प्रसिद्ध संगीतकार रहे है, वे शास्त्रीय संगीत के एक सशक्त हस्ताक्षर माने जाते रहे हे । मेरे पिताजी महेश शर्मा भी मेरे दादाजी से बचपन से ही शास्त्रीय संगीत, सुगम संगीत में गायन, वादन की शिक्षा प्राप्त की तथा संगीत में उन्होने एम म्यूज की डिग्री प्राप्त करके इन्होने भी करीब 500 से अधिक युवाओं एवं छात्रों को संगीत एवं गायन वाद का प्रशिक्षण देकर उन्हे बीम्यूज एवं एमम्यूज की डिग्रिया हांसील करवाई है । पिताजी वर्तमान में हार्टिकल्चर विभाग में काम कर रहे है ।
चन्द्रराज ने अपनी संगीत साधना के बारे में बताया कि बचपन से ही संगीत के प्रति रूचि एवं लगाव होने के चलते उन्हे आकाशवाणी एवं दूर दर्शन पर भी अपनी संगीत प्रस्तुतिया देने का मौका मिला है। उन्होने बताया कि वे इस साल एमम्यूज की डिग्री प्राप्त करने के लिये सतत संगीत साधना, रियाज करते है। प्रदेश के नीमच, रतलाम, इन्दौर, आलीराजपुर, धार, मंदसौर, राजस्थान के झालावाड, पाटन ,झाबुआ, पिपलखुटा, मेघनगर, भाबरा, रानापुर में भी अपने कार्यक्रम दिये है तथा संगीता प्रमियों का इन्हे भरपुर आशीर्वाद भी मिला हे ।उन्होने बताया कि गायन में वे शास्त्रीय एवं सुगम दोनों संगीत को कुशलता के साथ प्रस्तुत करते है । वही सभी प्रकार के वाद्ययंत्र जेैसे हार्मोनियम, तबला, ढोलक,गिटार, बेंजो, बांसूरी,कोंगो,, माउथ आर्गन, हामोनिका, सेक्सोफान, वायलिन, अकार्डियन, ढपली, आक्टोपेड, आदि सभी वाद्य यंत्रों को सक्षमता के साथ बजा लेते है । उनका कहना है कि पढाई के साथ ही वे धार्मिक आयोजनों में भी निशुल्क अपनी सहभागिता भी करते है । उन्होने बताया कि उनके पिताजी शारदा स्वर मंदिर संगीत क्लास के माध्यम से युवाओं एवं संगीत प्रेमियों को प्रतिदिन प्रशिक्षित भी करते हे । झाबुआ नगर के इस होनहार एवं बहुप्रतिभाशाली युवक की आकंक्षा है कि वे एक दिन वे अखिल भारतीय स्तर पर अपना कार्यक्रम देकर झाबुआ शहर का नाम रोशन करेगें ।
चित्र- श्री चन्द्रराज शर्मा

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ11 hours ago

नागरिक सहकारी बैंक झाबुआ का वार्षिक व्यापक सम्मेलन संपन्न****

झाबुआ11 hours ago

डॉ.अंजना मुवेल “नारी अस्मिता श्रेष्ठ साहित्य सम्मान” से सम्मानित* 

झाबुआ12 hours ago

जिला जन सम्पर्क केे आईने से***** 2 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित****पशु घर गिरने से मृत दो गायों के प्रकरण में 77000 से अधिक आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत****खुशियों की दास्ता साइबर तहसील परियोजना से घर बैठे अरबाज का नामांतरण आसानी से हो गया

अलीराजपुर13 hours ago

अलीराजपुर – खट्टाली के ग्राम बलदमुंग के भीलफलिया का ममाला , बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट ।

झाबुआ16 hours ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन के ब्लकड शुगर एवं ब्लक प्रेशर शिविर का 135 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया ।****** निशुल्क जांच कर दवाईयां प्रदान की गई ।******** उच्च रक्तचाप ( हाइपरटेंशन ) मधुमेह की कई जटिलताओं को जन्म दे सकता है,-डा. एल एस राठौर ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!