Connect with us

झाबुआ

राहुल बताएं आखिर कब तक कांग्रेस देश की जनता से झूठे वादे करती रहेगी ?-गुमानसिंह डामोर

Published

on

जावा सिंह राजेंद्र साेनी की रिपोर्ट

कांग्रेस की न्यूनतम आय गारंटी घोषणा को बताया चुनावी शिगूफा

देश का अंतरिक्ष महाशक्ति बनना हर देशवासी के लिए गौरव की बात- ओम प्रकाश शर्मा

झाबुआ । देश की पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गाँधी ने कहा था कि हम देश से गरीबी हटाएँगे। स्व.राजीव गाँधी ने कहा था कि हम देश के हर गरीब परिवार के एक सदस्य को नौकरी देंगे और अब राहुल गाँधी कह रहे हैं कि हम हर गरीब व्यक्ति को 72000 रु. सालाना देंगे। राहुल गांधी बताएं कि आखिर कब तक कांग्रेस देश की जनता से झूठे वादे करती रहेगी ? यह बात विधायक गुमानसिंह डामोर ने कांग्रेस पार्टी के कथित बयानों को लेकर कही । उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की न्यूनतम आय गारंटी घोषणा कर्जमाफी की तरह सिर्फ चुनावी शिगूफा है।

श्री डामोर मेघनगर में नमो अगेन अभियान के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा, जिला महामंत्री प्रफुल्ल गादिया, भूपेश सिंगोड, मंडल अध्यक्ष कल्याणपुरा भूरू चौहान, मनोज अरोडा सहित बडी संख्या में भाजपा पदाधिकारीगण एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे । अभियान के दौरान सभी कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों ने संकल्प लिया कि लोकसभा 2019 के चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पुनः प्रधानमंत्री बनाने के लिये पूरा देश एकजुट है तथा देश मे हुए सर्वांगण विकास एवं देश की सुरक्षा के लिये नरेन्द्रमोदी के नेतृत्व में सरकार बनना तय है । उन्होने कहा कि कमल ही हमारा चुनाव चिन्ह है और इसे पूरे अंचल के लोगों का आार्वाद बना हुआ है। कांग्रेसी सांसद कांतिलाल भूरिया का इस बार जाना तय है तथा लोकसभा में भाजपा प्रचंड मतों से अपना सांसद निर्वाचित करेगी ।

विधायक गुमानसिंह डामोर ने कांग्रेस के झूठ के पुलिंदे को बेनकाब करते हुए कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी ने मध्यप्रदेश की जनता से वादा किया था कि यदि प्रदेश में उनकी सरकार बनती है तो वे प्रदेश के किसानों का 2 लाख तक का कर्ज माफ करेंगे किन्तु कांग्रेस की कथसनपी एवं करनी मेब डा अंतर है । उन्होने कहा कि यदि 10 दिनों के अंदर कर्ज माफ नहीं हुआ तो श्री राहुल गांधी मुख्यमंत्री को ही बदल देंगे ऐसा सार्वजनिक तौर पर कहा था। लेकिन आज वे अपने वादे को भूल चुके हैं। उन्होने कहा कि प्रदेश के बेरोजगार युवाओं से भी 4000 रूपए बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था, लेकिन हमेशा की तरह उनका यह वादा भी सिर्फ झूठ का पुलिंदा ही निकला।

विधायक गुमानसिंह डामोर ने कहा कि शिवराजसिंह चौहान ने मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना शुरू कर गरीब परिवार को 200 रूपए में बल्ब, टीवी और पंखा चलाने की सुविधा देने का काम किया था। लेकिन प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने इस योजना को बंद कर दिया है। श्री तोमर ने कहा कि मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना के लाभार्थी व्यक्ति की यदि किसी कारण से मृत्यु हो जाये तो उस परिवार को 4 लाख रूपए तक की मदद भी प्रदान की जाती थी। कांग्रेस सरकार ने आते ही इस योजना को बंद कर दिया। कांग्रेस सिर्फ नारों में गरीब हितैषी बनती है, जबकि हकीकत में कांग्रेस ने हमेशा भाजपा सरकार द्वारा गरीबों के हित में चलाई जा रही योजनाओं को बंदकर गरीबों पर अत्याचार किया है।

विधायक झाबुआ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने पांच वर्ष में जीरो टॉलरेंस की नीति पर भ्रष्टाचार पर प्रहार किया है। यूपीए सरकार के समय देश घोटालों के कारण बदनाम हुआ करता था। कांग्रेस के कार्यकाल में बोफोर्स, कोयला, टूजी, 3जी से लेकर उनके जीजाजी तक भ्रष्टाचार में डूबे हुए थे। आज कांग्रेस नेतृत्व का पूरा परिवार इन्हीं घोटालों के कारण जमानत पर है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन भी यूपीए के समय हुए घोटालों की देन है। जिन लोगों ने गठबंधन किया है, उन पर भ्रष्टाचार और घोटालों के आरोप है। किसी पर चिटफंड घोटाला तो किसी पर आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज है। कुल मिलाकर यह गठबंधन ठगबंधन है, जिसे जनता इस चुनाव में पूरी तरह नकार देगी।

इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश का अंतरिक्ष महाशक्ति बनना हर देशवासी के लिए गौरव की बात है। हमारे वैज्ञानिकों ने यह साबित कर दिया है कि अब दुनिया में एक नए शक्तिशाली भारत का उदय हो रहा है। भारतीय वैज्ञानिकों द्वारा अंतरिक्ष में स्थापित उपग्रह को मिसाइल द्वारा मार गिराने के मिशन की कामयाबी पूरे देश के लिये गौरव की बात है । रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन के वैज्ञानिकों ने बुधवार को किए गए एक परीक्षण में पृथ्वी की निचली कक्षा में स्थापित एक उपग्रह को एंटी सैटेलाइट मिसाइल द्वारा मार गिराया। यह मिसाइल उड़ीसा के ड. एपीजे अब्दुल कलाम द्वीप से दागी गई थी और इसने सिर्फ तीन मिनट में अपने लक्ष्य को मार गिराया। इस सफल परीक्षण के साथ ही भारत ऐसी क्षमता रखने वाला दुनिया का चौथा देश बन गया है। भारत से पहले यह क्षमता अमेरिका, रूस और चीन के पास ही थी। इस सफलता पर देश के वैज्ञानिकों और देशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि हमारे वैज्ञानिकों की बदौलत अब भारत अंतरिक्ष में अपनी संपत्तियों की रक्षा में सक्षम देश बन गया है। उन्होंने कहा कि स्वदेशी तकनीक से निर्मित इस मिसाइल ने भारतीय वैज्ञानिकों की प्रतिभा के साथ-साथ प्रधानमंत्री श्री मोदी की मेक इन इंडिया पहल की सार्थकता को भी साबित किया |
—————————————————-

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!